सराफा में इस बार 17 दिन रहेगी दिवाली की रौनक

हर साल सराफा बाजार में पांच दिनों के लिए नजर आने वाली दीवाली की रौनक इस बार 17 दिनों तक दिखेगी। सौ वर्ष पुराने सोना-चांदी के बाजार में 22 अक्टूबर से 7 नवंबर यानी दीपावली तक खास सजावट होगी। सड़क पर कारपेट बिछेंगे और ग्राहकों के दुपहिया वाहन दुकानों तक पहुंच सकेंगे।

सराफा फेस्टिवल का एलान करते हुए कारोबारियों ने बाजार को पार्किंग मुक्त भी घोषित कर दिया है। इंदौर सोना-चांदी जवाहरात व्यापारी एसोसिएशन की ओर से गुरुवार को सराफा फेस्टिवल की घोषणा की गई।

एसोसिएशन के अध्यक्ष हुकम सोनी के अनुसार 22 अक्टूबर से फेस्टिवल शुरू होगा। पुराने बाजार की नई व्यवस्था, सुविधा और फायदे से ग्राहकों को परिचित करवाने के लिए 17 साल बाद फेस्टिवल का एलान किया गया है। फेस्टिवल की औपचारिक शुरुआत उत्तमस्वामी करेंगे।

पिछले डेढ़ महीने से व्यापारी अपने स्तर पर बाजार की व्यवस्था चाक-चौबंद करने में जुटे थे। इसी का नतीजा है कि न ट्रैफिक न पार्किंग के लिए ग्राहकों को परेशान होना पड़ेगा। 22 अक्टूबर से 2 नवंबर तक खरीदारी करने वाले ग्राहकों को हर दिन पुरस्कार मिलेंगे।

व्यापारी एसोसिएशन ने घोषणा की है कि 3 हजार की खरीदी पर एक कूपन और ज्यादा की खरीदी पर इसी के अनुपात में पुरस्कार के कूपन ग्राहकों को दिए जाएंगे। किसी भी दुकान से खरीदी की जा सकेगी, किसी भी खास दुकान का कोई बंधन नहीं रहेगा।

ग्राहकों पर होगी इनामों की बौछार

कूपन के आधार पर हर दिन एलईडी टीवी, सोने की चेन, चांदी के सिक्के, मोबाइल और ब्लूटुथ स्पीकर ग्राहकों को पुरस्कार में दिए जाएंगे। 2 नवंबर को बंपर पुरस्कारों की घोषणा होगी। कूपनों के लकी ड्रॉ के जरिए पहले, दूसरे व तीसरे पुरस्कार के रूप में तीन कारें क्रेटा, आई-10 और इयॉन दी जाएंगी। इसके आलावा कुल 8 पुरस्कारों में डायमंड सेट, सोने का सेट, बाइक, स्कूटर और दुबई का टूर भी दिया जाएगा।

व्यापारी एसोसिएशन के 8 नवंबर को होने वाले मिलन समारोह में बुलाकर विजेता को ये पुरस्कार दिए जाएंगे। एसोसिएशन के मुताबिक पुराने बाजार के इस उत्सव में पुरस्कार के लिए गहनों-जवाहरात के दामों में किसी तरह की कोई वृद्धि या छुपा हुआ टैक्स शामिल नहीं किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com