सरकार ने रेडीमेड कपड़े की फैक्ट्रियों को दिखाई हरी झंडी…

यूपी सरकार ने रेडीमेड गारमेंट के एक्सपोर्ट से जुड़ी 611 इकाइयों को चालू करने की हरी झंडी दे दी है। इस संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से आदेश जारी हो गए हैं। नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात प्रोत्साहन विभाग ने इन 611 यूनिटों के नाम के साथ गौतमबुद्ध नगर  के जिला अधिकारी को इन फैक्ट्री को खुलवाने का आदेश दिया है।

नोएडा एपरैल एक्सपोर्ट कलस्टर के अध्यक्ष ललित ठकराल ने बताया कि सरकार ने जब इंडस्ट्री को चलाने का आदेश दिया तो उसमें कपड़े को तो शामिल किया लेकिन रेडीमेड गारमेंट को शामिल नहीं किया। इसके चलते उन्हें परमिशन नहीं मिल रही थी। इसके बाद उन्होंने औद्योगिक मंत्री सतीश महाना के माध्यम से अपनी समस्या मुख्यमंत्री और प्रमुख सचिव नवनीत सहगल के सामने रखी थी। उन्होंने बताया कि अधिकारियों से उन्होंने कहा कि एनएसईजेड स्थित एक्सपोर्ट यूनिटों को सरकार ने परमिशन दी है इसकी गौतमबुध नगर में सिर्फ 35 इकाइयां हैं। उन से बाहर भी 611 इकाइयां नोएडा में ऐसी हैं जो एक्सपोर्ट करती हैं और उन्हें मदद की जरूरत है। उनके ऑर्डर निरस्त हो रहे हैं इसके बाद मुख्यमंत्री ने उनकी समस्या को समझा और प्रमुख सचिव तथा अधिकारियों ने उनसे वार्ता की इन इंडस्ट्री को चलाने के लिए राहत दे दी गई है।  जिससे अब यह इंडस्ट्री चल सकेंगी।

बारह सौ करोड़ का ऑर्डर मिला

नोएडा की रेडीमेड गवर्नमेंट इंडस्ट्रियल को ऑनलाइन कंपनियों का सहारा मिला है। ऑनलाइन कंपनियों ने यहां की रेडीमेड गवर्नमेंट की इकाइयों को 1200  करोड़ का आर्डर दिया है। रेडिमेंट गवर्नमेंट के कारोबार का सबसे बड़ा हम नोएडा बना है यहां पर इसकी करीब 3000 इकाइयां हैं। इसके लिए एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत भी यहां पर एडमिन गवर्नमेंट को ही रखा गया है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com