सम्बन्ध बनाने के उपरान्त क्यों बढ़ जाते हैं महिलाओ के बूब्स और हिप्स….

सेक्स करने से जीवन का चरम सुख जरूर मिलता है लेकिन उसके बारे में बहुत सारी ऐसी बाते होती हैं जो शायद पता नहीं होती है,वहीँ अगर जानते हैं तो  पता होती है तो टेंशन होने लगती है। सेक्स करने के बाद महिला और पुरूष में बहुत बदलाव होने लगते हैं। आपने कई बार देखा होगा महिला और पुरूष के बॉडी शेप में बदलाव आ जाता है। अधिकतर महिलाओं के ब्रेस्ट और हिप्स का साइज बढ़ने लगता है। ऐसा क्यो होता है यह बात बहुत कम लोग जानते हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं ऐसा क्यों होता है। 

ऐसा कहा जाता है सेक्स करने के बाद महिला और पुरूष दोनों के शरीर में  हार्मोन्स चेंज होते हैं जिस वजह से वजन बढ़ने लगता है। ऐसा कहा जाता है शारीरिक संबंध बनाने से मानसिक तनाव कम होता है लेकिन अधिक सेक्स करने से भी वजन बढ़ना एक वजह बताई गई है। 

एक रिसर्च में ब्रेस्ट और हिप्स बढ़ने की यह वजह भी सामने आई थी कि सेक्स करने से इम्यून सिस्टम काफी मजबूतर होता है जिससे भूख भी बढ़ती है। कुछ विशेषज्ञ का मानना है कि सेक्स करने से कैलेरी बर्न होती है जिससे आपका वजन घटता है। सेक्स से ब्रेस्ट और हिप्स के बढ़ने का कोई संबंध नहीं है। देखा जाए तो यह बात आज भी स्पष्ट नहीं हुआ है कि आखिर महिलाओं के ब्रेस्ट और हिप्स क्यों बढ़ते हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com