समुद्र के ऊपर उड़ता दिखा शख्स, Stunt देख लोगों के उड़े होश

समुद्र के ऊपर उड़ता दिखा शख्स, Stunt देख लोगों के उड़े होश

ब्रिटेन. (UK) में डुरल डोर आर्क (Durdle Door Arch) में जैटपेक के माध्यम से उड़ान भरने के लिए (Man Uses Jetpack To Fly Through Durdle Door Arch) एक व्यक्ति की खूब आलोचना हो रही है. इंग्लैंड के डोरसेट में लुलवर्थ के पास जुरासिक तट पर एक डर्टल डोर आर्क है. इसका स्वामित्व वेल्ड परिवार के पास है, जो लुलवर्थ एस्टेट के नाम पर डोरसेट में 12,000 एकड़ जमीन का मालिक हैं.

लुलवर्थ एस्टेट में एक रेंजर द्वारा कैप्चर किए गए फुटेज में प्राकृतिक आर्क के माध्यम से उड़ान भरने के लिए जेटपैक का उपयोग करते हुए एक व्यक्ति को दिखाया गया है, जो यूनेस्को की विश्व धरोहर जुरासिक तट पर स्थित है और इसके सबसे प्रतिष्ठित परिदृश्यों में से एक है.

द टेलीग्राफ ने इस व्यक्ति की पहचान रॉयल मरीन रिजर्विस्ट और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक रिचर्ड ब्राउनिंग के रूप में की और कहा कि उसने पिछले सप्ताह स्टंट का प्रदर्शन किया था. लुलवर्थ एस्टेट ने फेसबुक पर स्टंट के फुटेज को प्रकृति का दुरुपयोग बताते हुए किया.

इस्टेट ने फुटेज शेयर करते हुए लिखा, ‘आप वहां है, तो इसका मतलब यह नहीं कि आप कूदें, कहीं चढ़ें या फिर हवा में उड़ें. इस स्टंट से हमारे नेशनल आइकन को टारगेट किया जा रहा है. हमारे बीच वॉर्डन टिम ने बताया कि वहां से तेल की गंध आ रही थी. शोर और ड्रोन परेशान करने वाला था. एक प्राकृतिक विश्व विरासत स्थल पर जाने वाले लोगों के लिए यह ठीक नहीं है.’

फुटेज को व्यापक रूप से ऑनलाइन साझा किया गया है, और सोशल मीडिया पर कई लोगों ने आर्क के पास जैटपेक का उपयोग करने की निंदा की. लुलवर्थ रेंजर्स के एक प्रवक्ता ने डेली मेल को कहा कि, ‘इस साल दुख की बात है कि हम अपनी प्यारी साइट का शोषण देख रहे हैं.’

इस बार एक समूह ने न केवल अत्यधिक खतरा मोल लिया, बल्कि हमारे प्राचीन जल में ईंधन प्रदूषण के साथ-साथ काफी शोर भी किया

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com