सपा सांसद आजम खान के प्रशासनिक अधिकारी सैयद गुलाम सय्यदैन को पुलिस ने गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनके करीबी एक प्रशासनिक अधिकारी पर शिकंजा कसा है. उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल बोर्ड-2 मॉल एवेन्यू के तत्कालीन प्रशासनिक अधिकारी सैयद गुलाम सय्यदैन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

इस प्रशासनिक अधिकारी पर समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान से मिलीभगत करके धोखाधड़ी से फर्जी दस्तावेज तैयार करने और शत्रु संपत्ति को जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने का आरोप है.

वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान और उनके परिवार पर कई मामले दर्ज हैं. फिलहाल आजम खान और उनका परिवार सीतापुर की जेल में बंद हैं.

आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ दर्ज मामलों में से एक मामला जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति के फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन हड़पने का भी है.

इसी मामले में शुक्रवार को पुलिस ने उत्तर प्रदेश शिया सेंटर बोर्ड-2 मॉल एवेन्यू के तत्कालीन प्रशासनिक अधिकारी सैयद गुलाम सय्यदैन को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस सैयद गुलाम सय्यदैन से पूछताछ कर रही है.

इस मामले में आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातमा, बेटे अब्दुल्ला आजम समेत 9 लोगों के खिलाफ नामजद और अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज है, जिसकी विवेचना के तहत सैयद गुलाम सय्यदैन की गिरफ्तारी की गई है.

इस संबंध में क्षेत्राधिकारी सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि अजीमनगर थाने में आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471, 447, 201, 120बी और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3 के तहत मुकदमा दर्ज है.

इसमें मोहम्मद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई है. ये तीनों पहले से ही जेल में बंद हैं.

सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि इसी की विवेचना के क्रम में अभियुक्त सैयद गुलाम सय्यदैन को गिरफ्तार किया गया है.

आरोपी सय्यदैन लखनऊ के डीबीगंज का निवासी है और उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल बोर्ड-2 मॉल एवेन्यू के प्रशासनिक अधिकारी पद पर तैनात था.

सय्यदैन पर आजम खान के साथ मिलकर धोखाधड़ी करने और शत्रु संपत्ति को कब्जाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com