सत्ता में रहते हुए दल को चलाना अपने आप में बड़ी चुनौती PM मोदी

जेपी नड्डा को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. सोमवार को नड्डा के निर्वाचन की आधिकारिक घोषणा होने और कार्यभार ग्रहण करने के बाद दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में अभिनंदन समारोह का आयोजन हुआ, जिसे संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के अतीत का जिक्र किया तो भविष्य की भी चर्चा की.

पीएम मोदी ने कहा कि हम थोड़े वक्त के लिए नहीं आए हैं. हमें सदियों तक देश की सेवा करनी है. जिन आशाओं के साथ पार्टी का जन्म हुआ, उसे पूरा किए बिना हम चैन से नहीं बैठेंगे. उन्होंने कहा कि राजनीति में जिन आदर्शों और मूल्यों को लेकर हम चले थे, उन्हीं आदर्शों और मूल्यों को लेकर और राष्ट्र की आशा-आकांक्षाओं को लेकर बीजेपी ने अपने आप को ढाला, अपना विस्तार किया.

पीएम मोदी ने बीजेपी को जीती जागती पार्टी बताया और कहा कि यह सिर्फ संख्या बल पर बनी हुई सबसे बड़ी पार्टी नहीं बल्कि जन-सामान्य के दिलों में जगह बनाकर बनी हुई पार्टी है. पार्टी चले लेकिन लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार को मजबूती मिलती रहे. हमें एक सुचारू रूप से चलने वाली व्यवस्था से जुड़ने वाले दल की तरह आगे बढ़ना चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा कि प्रारंभ से ही पार्टी का स्वभाव रहा कि हॉरिजेंटली पार्टी का जितना विस्तार हो, वो करेगी और कार्यकर्ता का वर्टिकल विस्तार होता रहे. उसी परंपरा के कारण बीजेपी को नई-नई पीढ़ी मिल रही है. जो पार्टी को आगे बढ़ाने में सफल होती है. उन्होंने कहा कि इतने कम समय में भाजपा ने विस्तार भी किया है, जनता की आकांक्षाओं से खुद को जोड़ा है और समय के हिसाब से परिवर्तन भी किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक दलों के लिए चुनाव अब लगातार चलने वाली प्रक्रिया हो गई है. अकेले में तो सब दल बोलते हैं कि बार -बार चुनाव, लेकिन जब एक सामूहिक स्टैंड लेना होता है तो हर एक को कुछ न कुछ कठिनाई आती है. उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा है कि यहां बैठे हुए सभी वरिष्ठ जनों के नेतृत्व में मुझे पार्टी का काम करने का अवसर मिला. कभी राज्य स्तर पर और कभी राष्ट्रीय स्तर पर इन सबकी अंगुली पकड़कर चलने का मुझे मौका मिला है.

उन्होंने कहा कि संघर्ष और संगठन की पटरियों पर हमारी पार्टी चलती रही है. पीएम मोदी ने संगठन को बढ़ाने, कार्यकर्ता का विकास करने और देशहित की समस्याओं को लेकर संघर्ष करने को पार्टी का उद्देश्य बताया और कहा कि सत्ता में रहते हुए दल को चलाना अपने आप में बड़ी चुनौती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com