संसद मानसून सत्र: सरकार ने सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का लिया फैसला

संसद का मानसून सत्र जारी है। सत्र के दसवें दिन बुधवार को कई मुख्य मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है।  गृह राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने कहा, ‘मुझे सदस्यों को सूचित करना है कि सरकार ने सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है, लेकिन इससे पहले कुछ महत्वपूर्ण विधेयक आज लोकसभा में पारित कर दिए जाएंगे।’ नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने बताया, ‘राज्यसभा सत्र कर बहिष्कार करने वाली विपक्षी पार्टियों ने सदन में नेता प्रतिपक्ष के ऑफिस में आज शाम बैठक बुलाई है।’ बता दें कि गुलाम नबी के ऑफिस में होने वाले इस बैठक में विपक्षी पार्टियों के बीच कृषि विधेयक को लेकर चर्चा की जाएगी।

इससे पहले शिवसेना सांसद अनिल देसाई (Shiv Sena MP Anil Desai), राजद सांसद मनोज कुमार झा (RJD MP Manoj Kumar Jha) ने राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया है। राजद सांसद मनोज कुमार झा ने  राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को स्वास्थ्य बीमा कवर की मांग’ को लेकर जीरो आवर नोटिस दिया। मंगलवार को राज्यसभा में विपक्ष की ओर से निलंबित सांसदों की वापसी की अपील की गई।

लोकसभा मे बुधवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति (National Education Policy) पर चर्चा की जाएगी। साथ ही और भी अनेकों महत्वपूर्ण विधेयकों (Major Port Authorities Bill,2020 , The Assisted Reproductive Technology (Regulation)Bill, 2020 ,The Factoring Regulation (Amendment) Bill, 2020 को पारित किया जाना है।  कृषिविधेयक के पारित किए जाने के दौरान रविवार को सदन में हंगामा करने और उपसभापति के साथ अनियंत्रित व्यवहार के आरोप में 8 विपक्षी सांसदों को सोमवार को सदन से निलंबित कर दिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com