शापूरजी पलोनजी ने टाटा समूह की पुरानी साझेदारी को खत्म करने का किया ऐलान, साथ छोड़ने की घोषणा से समूह की कंपनियों के बढ़े स्टॉक

शापूरजी पलोनजी समूह ने अप्रत्याशित रूप से टाटा समूह के साथ सात दशक पुरानी साझेदारी को खत्म करने की घोषणा की है। इस वजह से शापूरजी पलोनजी समूह की कंपनियों स्टरलिंग एंड विल्सन सोलर लिमिटेड और Forbes & Co Ltd के शेयरों में बुधवार को जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। स्टरलिंग एंड विल्सन सोलर के शेयरों में 20 फीसद का अपर सर्किट देखने को मिला। वहीं, Forbes & Co Ltd के शेयरों में पांच फीसद का अपर सर्किट लगा। 

सुबह 11:39 बजे NSE पर स्टरलिंग एंड विल्सन सोलर लिमिटेड के शेयर की कीमत 38.55 रुपये यानी 19.62 फीसद की तेजी के साथ 235 रुपये पर चल रही थी। इसी तरह 11:41 बजे BSE पर फोर्ब्स एंड कंपनी लिमिटेड के शेयर की कीमत 70.65 रुपये यानी पांच फीसद की जबरदस्त बढ़त के साथ 1,484.15 रुपये के स्तर पर चल रही थी।

टाटा समूह ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वह मौजूदा बाजार मूल्यांकन के आधार पर टाटा संस में मिस्त्री परिवार की हिस्सेदारी खरीदने के लिए तैयार है। इसके बाद शापूरजी पलोनजी समूह ने कहा कि अब टाटा समूह से अलग होने का समय आ गया है। टाटा समूह में पलोनजी ग्रुप की करीब 1.5 लाख करोड़ रुपये की हिस्सेदारी है।

नकदी संकट से जूझ रहे पलोनजी समूह की कोशिश टाटा समूह की अपनी हिस्सेदारी को गिरवी रखकर धन जुटाने की है। हालांकि, टाटा समूह ने मिस्त्री परिवार की इस कोशिश को रोकने के लिए उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com