शादी में शहीदों को यूं दी श्रद्धांजलि, देशभक्ति गीतों पर नमन करते निकली बारात

 पुलवामा आतंकी हमले में देश के 40 सपूतों की शहादत ने हर किसी को झकझोंर के रख दिया है। आलम यह है कि लोगों ने अपने कईं ऐसे आयोजन टाल दिए या रद्द कर दिए हैं जिन्हें इन दिनों होना था। वहीं जो शादियों इन तारिखों में हो रही हैं वहां भी जश्न की बजाय शहीदों के प्रति सम्मान का भाव नजर आ रहा है।

गुजरात में हीरा व्यापारी द्वारा शहीदों के परिजनों को सहायता दिए जाने के बाद अब वडोदरा में शहीदों को याद करते हुए एक दूल्हे की बारात निकली है।

खबरों के अनुसार गोरवा के रहने वाले स्वप्निल कपाडिया की शादी शुक्रवार को एंजेलिका से होने वाली थी। इसके लिए तीन महीने पहले ही शादी का बैंड बुक कर धूमधाम की तैयारी कर ली गई थी। लेकिन गुरुवार को हुए आतंकी हमले के बाद परिजनों ने इस धूमधाम से इनकार कर दिया। इसके बाद शहर के स्वामीनारायण मंदिर से जब स्वप्निल की बारात निकली तो उससे पहले दो मिनट मौन रख शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

इसके बाद प्रोसेशन निकला लेकिन धूमधाम के साथ नहीं बल्कि बिलकुल सादगी के संग और पूरे प्रोसेशन में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए पोस्टर बारातियों के हाथ में थे वहीं बैंड वाले सिर्फ देशभक्ति गीतों की ही धुन बजा रहे थे।

स्वप्निल के चाचा के अनुसार पुलवामा हमले के बाद हमने तय किया की शादी का प्रोसेशन बेहद सादगीभरा होगा। सभी बारातियों ने पहले शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और उसके बाद आगे बढ़े। शादी की सारी तैयारियां पहले से हो चुकी थीं और उसे रद्द करना संभव नहीं था इसलिए हमने तय किया कि हम इसे सादगीपूर्ण तरीके से करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com