शादी के बाद दुल्हन गुम हो गई, फिर हुआ ये जानिए…

राजगढ़ जिले के ब्यावरा निवासी एक युवक की शादी 18 मई को इंदौर एरोड्रम क्षेत्र निवासी युवती से हुई थी। शादी के पांच दिन बाद दूल्हा-दुल्हन सुनेरा थाना क्षेत्र में रहने वाले दूल्हे के रिश्तेदार के घर आए थे।

यहीं दुल्हन की बहन और जीजा उसे लेने आए और अपने साथ लेकर चले गए। इसके बाद सभी के फोन बंद हो गए और काफी तलाशने के बाद भी किसी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। इस पर ब्यावरा निवासी दूल्हे ने सुनेरा थाने में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की। शिकायत के 18 दिन बाद 10 जून को पुलिस ने दुल्हन समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज कर तलाश शुरू की। पुलिस ने कु छ संदिग्धों को हिरासत में भी ले लिया है। ब्यावरा निवासी ब्यावरा निवासी प्रवीण शर्मा ने 23 मई को सुनेरा थाने में लिखित आवेदन देकर शिकायत की थी।

आवेदन में बताया गया था कि वह अपनी दुल्हन के साथ पनवाड़ी में रहने वाले रिश्तेदार के यहां आए थे। यहीं दुल्हन के बहन-बहनोई बताए जाने वाले एक महिला और पुरुष आए और उसे अपने साथ ले गए। इसके बाद से दुल्हन से न तो संपर्क हुआ और न ही उनके बारे में कुछ पता चला। गड़बड़ी की आशंका होने पर पुलिस को शिकायत की गई किंतु मामले में पुलिस ने भी तत्काल कार्रवाई करने के बजाय आवेदन पर जांच के बाद के स दर्ज करने की बात कही। मामले में पुलिस ने 10 जून को आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत दुल्हन, उसके बहन-बहनोई बताए जा रहे महिला-पुरुष व एक अन्य व्यक्ति (कुल चार) लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में ठोस सुराग मिलने और संदिग्ध हाथ लगने के बाद ही पुलिस ने केस दर्ज किया है।

जल्द ही पुलिस मामले का खुलासा कर सकती है। फिलहाल कुछ और आरोपितों की तलाश में विभिन्न स्थान व शहरों में पुलिस दबिश दे रही है। युवतियों (ठगोरी या लूटेरी दुल्हन) द्वारा शादी करने और उसके कुछ दिन बाद भाग जाने के मामले बड़ी संख्या में जिले में सामने आ रहे हैं। जिले के बेरछा, कोतवाली, सुनेरा, सलसलाई, लालघाटी सहित अन्य थाना क्षेत्रों में इस तरह की शिकायत सामने आ चुकी हैं। जिनमें शादी के कु छ दिन बाद दुल्हन अचानक गायब हो गई। कु छ मामलों में तो दुल्हन नकदी व जेवर तक चुरा ले गईं। कुछ मामलों में पुलिस ने आरोपितों को पकड़ा भी और कार्रवाई की। बावजूद लगातार इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं।

 

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com