शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा के परिवार वालों को योगी सरकार ने 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी

कानपुर के बिकरू गांव में गैंगस्टर विकास दुबे और उसके गुर्गों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्रा के परिवार वालों को यूपी सरकार ने 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी है.

मंगलवार को एक करोड़ के RTGS का स्टेटमेंट और जिलाधिकारी का प्रमाण पत्र लेकर यूपी सरकार के राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय सिविल लाइंस स्थित शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा के घर पहुंचे.

राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार एक करोड़ की ये सहायता राशि देवेंद्र मिश्रा के परिवार वालों को सौंपी.

मंत्री चंद्रिका प्रसाद ने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है और उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने कहा कि मुसीबत की इस घड़ी में प्रदेश की सरकार उनके साथ है और शहीद देवेंद्र मिश्रा का परिवार जब चाहे सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर सकता है.

चंद्रिका प्रसाद ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाते हुए कहा कि परिवार से एक व्यक्ति को जल्द ही सरकारी नौकरी दी जाएगी और असाधारण पेंशन भी दिया जाएगा.

बता दें कि कानपुर के बिकरू गांव में स्थानीय पुलिस एक मामले में विकास दुबे के घर दबिश देने गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक किसी ने ये सूचना विकास दुबे को पहले दे दी. इस मामले में चौबेपुर के थानाध्यक्ष विनय तिवारी का नाम सामने आ रहा है. उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

विकास दुबे को जब पुलिस दबिश की जानकारी मिली तो उसने पुलिस पर ही हमले की खतरनाक साजिश रच ली. रात के अंधेरे में सीओ देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस जब बिकरू गांव पहुंची तो विकास दुबे ने अपने गुर्गों के साथ आधुनिक हथियारों से पुलिस पर हमला कर दिया. इस हमले में सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत 8 पुलिसकर्मी को जान गंवानी पड़ी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com