शरीर पर इतने तिल माने जाते हैं अशुभ, पुरुषों का दायां तो महिलाओं का बायां हिस्सा होता है शुभ

ज्योतिष और समुद्र शास्त्र के जानकारों के अनुसार किसी भी व्यक्ति के शरीर पर 12 से ज्यादा तिल होना अच्छा नहीं माना जाता है। वहीं जिस व्यक्ति के शरीर पर 12 से कम तिलों का होना शुभ फलदायक होता है। आपको बता दें कि, शरीर के हर हिस्से पर मौजूद तिल का महत्व अलग होता है। इससे व्यक्ति की आर्थिक और सामाजित स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। मान्यतानुसार पुरुषों के शरीर पर दाहिनी ओर तिल होना शुभ और लाभकारी माना जाता है, जबकि महिलाओं के बायीं तरफ वाले तिल शुभ और लाभकारी होते हैं। इस खबर के माध्यम से बम आपको बता रहे हैं तिल चेहरे के तिल से जुड़े कुछ राज…।

-जिन लोगों के माथे के बाएं हिस्से में तिल होता है उन्हें अधिक धन खर्च करने की आदत होती है। वहीं, जिन लोगों के माथे के दाहिने हिस्से में तिल होता है उनकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होती है। इसके साथ ही जिन लोगों के माथे के बीच में तिल होता है उन्हें शास्त्रों में भाग्यशाली माना गया है।

-समुद्र शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की आंखों में तिल होते हैं वे लोग बहुत इमोशनल होते हैं। शास्त्र के अनुसार आंख की बायीं पुतली पर तिल हो तो, ऐसे व्यक्तियों के विचार ठीक नहीं होते हैं। जबकि, दायीं आंख की पुतली पर तिल वाले लोग भावुक होते हैं। ऐसे लोग खुद से ज्यादा दूसरों के भले के बारे में ज्यादा सोचते हैं। ऐसे लोग बहुत ईमानदार होते हैं।

-नाक पर तिल हो तो व्यक्ति प्रतिभा संपन्न और सुखी माना जाता है। ऐसे लोग करियर को लेकर बहुत फोकस रहते हैं ये सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। ऐसे लोगों को जीवन से बहुत प्यार होता है।
-होंठ पर तिल वाले व्यक्ति बहुत प्रेमी हृदय होते हैं। जिन लोगों के ऊपरी होंठ के दाहिने हिस्से पर तिल होता है, इनका वैवाहिक जीवन बहुत सुखमय होता है। वहीं, जिन लोगों के होंठ के बायीं ओर तिल होता है उनका वैहावाहिक जीवन परेशानियों से घिरा होता है। इसके साथ ही जिन लोगों के होंठ के नीचे तिल होता है उन पर हमेशा गरीबी छाई रहती है।
-समुद्र शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के दाएं गाल पर तिल होता है उनके पास धन की कमी नहीं होती। इसके विपरित जिन लोगों के बाएं गाल पर तिल होता है वे लोग धन खर्च करने में अव्वल होते हैं।
-जबड़े पर तिल हो तो स्वास्थ्य की अनुकूलता और प्रतिकूलता निरंतर बनी रहती है। इसी तरह जिन लोगों की ठोड़ी पर तिल होता है उन्हें बड़ा शुभ माना गया है। ऐसे लोग खुशमिजाज स्वभाव के होते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com