वैजाइना यानी योनि के बारे में ये 11 गुप्त बातें जानकर खा जायेंगे चक्कर

वैजाइना से संबंधित कुछ ऐसे तथ्य हैं जिनके बारे में हम में से अधिकाँश लोग नहीं जानते। इसे मात्र एक ऐसा अंग समझा जाता है जो सेक्स करने के लिए है या यहाँ से बच्चे बाहर आते हैं।

ये 8 चीज़ें नुकसान पहुंचा सकती है आपकी वैजाइना को

इसके अलावा भी वैजाइना से संबंधित कुछ तथ्य है जिन्हें समझना और सीखना आवश्यक है। हम दावे से यह बात कह सकते हैं कि इनमें से कुछ तथ्य आपके दिमाग को हिलाकर रख देंगे।

मात्र इन 4 तरीको के इस्तेमाल से बढ़ जाती है महिलाओं की SEX इच्छा, फिर SEX करने के लिए हो जाती हैं बेचैन

कई बार ऐसा होता है कि महिलाओं को अपने शरीर की भी पूरी जानकारी नहीं होती। इसका मुख्य कारण प्रतिबंध तथा अपने शरीर के भागों और वजाइना के बारे में पूरी जानकारी न होना है क्योंकि यह शरीर का ऐसा अंग है जिसके बारे में जानकारी देना अक्सर टाला जाता है। तो आइए इस अँधेरे विषय के बारे में कुछ रोचक तथ्य जानें:

तथ्य #1 

क्लाइटॉरिस पर लगभग 8000 तंत्रिकाएं समाप्त होती हैं। दूसरी ओर पुरुषों के पेनिस लिंग में 4000 तंत्रिकाएं होती हैं। यही कारण है कि यह भाग महिलाओं के शरीर में वासना को उत्तेजित करने वाला सबसे संवेदनशील भाग होता है!

तथ्य #2 

वजाइना में एक प्राकृतिक लुब्रीकेंट (स्नेहक) उपस्थित होता है जिसे स्कुआलेन कहा जाता है। यही पदार्थ शार्क के लिवर में भी पाया जाता है। हमें यह सोचकर आश्चर्य होता है कि इसका परीक्षण किसने किया होगा?

ये है लिंग को बड़ा मोटा लम्बा करने का आसान उपाय, जानकर हो जायेंगे हैरान

तथ्य #3 

आपको यह समझना होगा कि जब कोई महिला अधिक सेक्स करती है तो इसका लचीलापन कम नहीं होता। यह पुन: अपने पहले आकार में वापस आ जाता है। ध्यान रहे: वजाइना का लचीलापन केवल बच्चे के जन्म के समय खो जाता है। वैजाइना का रंग साफ करने के 7 प्राकृतिक नुस्‍खे

तथ्य #4 

वजाइना में कोई भी चीज़ गम नहीं सकती। यदि आप ऐसा सोचते हैं कि आपको महिला के गर्भाशय में पुराने टैम्पून आदि मिलेंगे तो आपको मायूस हो जायेंगे कि सर्विक्स (गर्भाशय की ग्रीवा) से स्पर्म (शुक्राणु) के अलावा अन्य कोई चीज़ अंदर नहीं जा सकती!

तथ्यt#5

वजाइना के अंदर का भाग जुराब की तरह होता है जिसका एक सिरा गर्भाशय में खुलता है। तो अब इसके बारे में सोचना छोडिये। योनि में खुजली का कैसे करें इलाज

महिलाओं को हस्तमैथुन से होते हैं ये 5 कमाल के फायदे, जानकर उड़ जायेंगे होश

तथ्य#6 

प्रिय महिलाओं, इस तथ्य को पढ़ते समय गर्व महसूस करें! एक खोज के अनुसार एक महिला द्वारा एक घंटे के अंदर प्राप्त चरम सीमा की संख्या 134 है जबकि पुरुषों में यह सिर्फ 16 है।

तथ्य #7 

चेहरे के समान ही इसमें भी झुर्रियां पड़ती हैं तथा यह लटकने लगता है। हमें यह सोचकर आश्चर्य होता है कि दुनिया में किसको इतनी फुर्सत थी जिन्होंने इस तथ्य का पता लगाया!

तथ्य #8 

हालाँकि प्युबिक हेयर (जघन क्षेत्र में पाए जाने वाले बाल) मोटे और लंबे होते हैं परन्तु इनकी उम्र अधिक नहीं होती क्योंकि इनका जीवन काल 3 सप्ताह तक का होता है जबकि सिर के बालों का जीवनकाल 7 वर्षों तक का होता है।

तथ्य #9 

वजाइना पेनिस को पकड़कर रख सकता है! अत: पुरुषों के लिए यह जानना आवश्यक है कि पुरुषों का लिंग कई घंटों तक वजाइना में फंस कर रह सकता है। विश्वास करें, यह मज़ाक नहीं है! इस स्थिति को “पेनिस केप्टिवुस” कहा जाता है। हर औरत को यौन स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में पता होने चाहिये ये तथ्‍य

तथ्य #10 

यदि आप ऐसा सोचती हैं कि इरेक्शन केवल पुरुषों को होता है तो यह बिलकुल गलत है! वजाइना में भी इरेक्शन होता है तथा संभोग के समय यह 200% तक फ़ैल जाता है! उम्मीद है कि वहां से कोई राक्षस बाहर नहीं आएगा।

तथ्य #11 

क्या आप जानते हैं कि महिलाओं का वजाइना बाहर आ सकता है और पैरो के बीच लटक सकता है! इस स्थिति को “पेल्विक प्रोलेप्स” कहा जाता है और सौभाग्य से इसे ठीक किया जा सकता है।

विवाहित स्त्रीयों की ये 1 चीज कुवांरे लड़कों को कर देती है मदहोश, और वो उनके प्यार में हो जाते हैं पागल

मिले जुले तथ्य: एक बार एक डॉक्टर ने एक महिला के वजाइना से आलू बाहर निकाला जिसमें से अंकुर फूटने लगे थे। उस महिला ने बताया कि ऐसा करने की सलाह उसे उसकी मां ने दी थी ताकि गर्भवती होने से बचा जा सके! यह इस बात का सरासर उदाहरण है कि सेक्स एजुकेशन क्यों महत्वपूर्ण है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com