वायरलेस चार्जर GIZMORE ने बाजार में पेश किया ,जानिए क्या है इसकी कीमत

भारतीय बाजार के लिये इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Gizmore ने कुछ दिन पहले ही एक वायरलेस चार्जर (Gizmore 10W-GIZ WC801) लेकर आई है गिजमोर के इस चार्जर से आप आईफोन XR, सैमसंग गैलेक्सी एस10, गैलेक्सी एस10 प्लस और आईफोन 8 जैसे वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट वाले स्मार्टफोन और गैजेट चार्ज कर सकते हैं. इस चार्जर की कीमत 1,899 रुपये है. Gizmore 10W-GIZ WC801 हमें रिव्यू के लिए भी मिला था, तो आइए जानते हैं कैसा यह वायरलेस चार्जर? के बारें में विस्तार से 

इसके डिजाइन के बारें में तो इसके ऊपरी हिस्से में फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है यानी इसका चार्जिंग पैड पर फैब्रिक दिया गया है, वहीं किनारे मेटल से बने हैं और घुमावदार हैं. नीचे की बॉडी की मेटल की है. चार्जर के नीचे के हिस्से में ग्रिपिंग के लिए तीन होल्डर दिए गए हैं, जिनकी वजह से टेबल या किसी अन्य जगह पर शानदार ग्रिपिंग बनती है और चार्जर फिसलता नहीं है.

इसमें पावर के लिए माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इस चार्जर का पावर 10 वॉट का है. इसका वजन 100 ग्राम से भी कम है, तो आपको ट्रेवलिंग के दौरान इसे कैरी करने में कोई परेशानी नहीं होने वाली है. यह वायरलेस चार्जिंग पैड आपको सिर्फ ग्रे कलर वेरियंट में मिलेगा. इसके साथ शॉर्ट सर्किट आदि को लेकर कोई दिक्कत नहीं है.

इस चार्जर से हमने आईफोन XR को चार्ज किया, जिसे फुल चार्ज होने में 4 घंटे का वक्त लगा. ऐसे में हम कह सकते हैं कि इसमें फास्ट चार्जिंग फीचर आपको नहीं मिलेगा. इस चार्जर से हमने गैलेक्सी एक्टिव स्मार्टवॉच चार्ज की, तो वह नहीं हुआ, जबकि गैलेक्सी एक्टिव वॉच में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है. इसमें एक इंडिकेटर भी दिया गया है, जिससे पता चलता है कि पैड को पावर मिल रही या नहीं.

चार्जिंग के दौरान इसमें गर्म होने या पावर ब्रेक होने की शिकायत नहीं मिली, इस चार्जिंग पैड की मदद से हम गैलेक्सी बड्स चार्ज करने में सफल रहे. इस चार्जिंग पैड की मदद से हम बैक कवर के साथ आईफोन XR को चार्ज करने में सफल रहे. वैसे देखा जाए, तो कोई भी वायरलेस चार्जर भारतीय बाजार के लिए फिलहाल उपयुक्त नहीं है, क्योंकि इसके साथ अभी तमाम बंदिशें हैं.

जैसे- कुछ फ्लैगशिप फोन में ही आपको वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिल रहा है. ऐसे में यदि आपके पास आईफोन 8/प्लस, गैलेक्सी नोट 8/प्लस, आईफोन X, हुवावे पी30 प्रो और गैलेक्सी एस10 जैसे फोन हैं, तो यह चार्जर आपके काम का है, अन्यथा आपको इसकी कोई जरूरत नहीं है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com