वरिष्ठ नेता मदन मोहन मित्तल का बयान- पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है बीजेपी

संसद में पारित हुए ‘विवादास्पद’ कृषि विधेयकों की वजह से शिरोमणि अकाली दल (शिअद) द्वारा बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को छोड़ने का निर्णय लेने के कुछ मिनटों के उपरांत ही वरिष्ठ नेता मदन मोहन मित्तल ने बताया है कि बीजेपी पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

पूर्व मंत्री मित्तल ने बोला कि पार्टी 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। उन्होंने यह भी दावा किया कि कई अकाली नेता उनके संपर्क में हैं और भाजपा में आना चाहते हैं। मित्तल ने मीडिया से कहा, ”अगर एसकेडी अकेले चुनाव लड़ती है तो उसे बहुमत नहीं मिलेगा।”

2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 23 सीटों पर और SAD ने 94 सीटों पर चुनाव लड़ा था। वहीं 2019 के आम चुनावों में 13 सीटों में से SAD ने 10 और बीजेपी ने 3 सीटों पर चुनाव लड़ा था। पूर्व मंत्री मित्तल पिछले कुछ वक़्त से SAD के विरुद्ध काफी मुखर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि भाजपा को अपना रास्ता अलग कर लेना चाहिए। वह यह भी दावा करते रहे हैं कि पार्टी ने पंजाब के ग्रामीण इलाकों में मजबूत आधार बनाया है। बता दें कि इन पुराने सहयोगियों के बीच संबंध पिछले दिसंबर में ही तब तनावपूर्ण हो गए थे जब अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) की बहस के दौरान भाजपा की खिंचाई कर दी थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com