लॉकडाउन में नकदी की है समस्या? तो न हो परेशान अब ये बैंक घर देकर जाएंगे कैश

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस के चलते 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इनमें से एक स्थिति ATM से नकदी निकालने की है। किन्तु यदि आपके घर से एटीएम मशीन बहुत दूर है तो आपको समस्या हो सकती है. ऐसे में हम आपको एक ऐसी सुविधा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके माध्यम से घर बैठे नकदी मंगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: लॉकडाउन होने के कारण रद्दी के भाव बिकने जा रहा है तेल!

दरअसल, देश के ज्यादातर बैंक कुछ शर्तों के साथ नकदी की होम डिलिवरी करते हैं. ये सुविधा देने वाले बैंकों में सरकारी बैंक एसबीआई के अतिरिक्त निजी क्षेत्र के तक़रीबन सभी बड़े बैंक शामिल हैं। एसबीआई डोरस्टेप डिलिवरी के तहत घर पर कैश मंगाने, पैसा जमा करने की सुविधा ग्राहकों को दे रहा है. फिलहाल यह सुविधा केवल वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों या विशेष पंजीकरण वाले उपभोक्ताओं के लिए है. इसका शुल्क 100 रुपये है।

इसी प्रकार HDFC बैंक भी घर पर कैश मुहैया कराता है। इसकी सीमा पांच से 25 हजार रुपये तक हो सकती है. इसके लिए कुछ शुल्क भी चुकाना होगा। ICICI बैंक के ग्राहकों को कैश डिलिवरी के लिए लॉगइन करना होगा या कस्टमर केयर पर संपर्क करके भी सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इसी तरह AXIS बैंक भी डोरस्टेप कैश की सुविधा देता है. अधिक जानकारी के लिए बैंक की वेबसाइट पर https://www.axisbank.com/bank-smart/doorstep-banking/doorstep-banking जाना होगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com