लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा ,तेजस्वी मेरा फोन नहीं उठाते…

राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि मेरा छोटा भाई तेजस्वी ऐसे लोगों से घिर गया है जो उसे भटका रहे हैं। वो मेरी बात नहीं मान रहा और अब मैं अपने दो उम्मीदवार निर्दलीय उतारूंगा जो लोकसभा का चुनाव जहानाबाद और शिवहर सीट से लड़ेंगे।

साथ ही तेजप्रताप ने आज अपने फैसले से यू टर्न लेते हुए एलान किया कि वो अपने श्वसुर चंद्रिका राय के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे और साथ ही कहा कि वो हारे या जीतें मुझे इससे कोई मतलब नहीं। तेजप्रताप यादव का ये यू-टर्न समझ से परे है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले सीट और उम्मीदवारों का नाम फाइनल होने के बाद चंद्रिका राय को सारण सीट से उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर तेजप्रताप नाराज हो गए थे और कहा था कि वो हमारी परंपरागत सीट है और उस सीट से मैं अपनी मां राबड़ी देवी को चुनाव लड़ने का आग्रह करूंगा और अगर वो तैयार नहीं हुईं तो मैं खुद सारण सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा और ये सीट जीतकर अपने पिता से जीत का आशीर्वाद लूंगा।

इसके साथ ही तेजप्रताप यादव ने कहा कि तेजस्वी को इस सीट के लिए सोचना चाहिए था कि ये मेरे परिवार की सीट है। तेजप्रताप ने ये भी कहा कि मुझे दो सीटें चाहिएं, मैंने इसके पहले भी कहा था कि जहानाबाद से चंद्रमोहन राय और शिवहर सीट से अंगेश कुमार को टिकट मिलना चाहिए। लेकिन, मेरी बात नहीं सुनी गई। अब ये दोनों प्रत्याशी निर्दलीय लड़ेंगे और मैं इन दोनों के लिए चुनाव प्रचार करूंगा। ये दोनों जीतकर दिखाएंगे।

मीसा दीदी के लिए खूब करूंगा प्रचार, वो जीतेंगी

तेजप्रताप यादव आज अपनी बहन मीसा भारती के चुनाव प्रचार के लिए मनेर जा रहे थे और इसी दौरान उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया को ये जानकारी दी। शंखनाद कर चुनाव प्रचार के लिए निकलने से पहले उन्होंने अपने निराले अंदाज में बात की और अपने प्रत्याशियों को तलवार भेंट की। साथ ही कहा कि मेरी बहन मीसा भारती भारी बहुमत से जीत दर्ज करेंगी, मैं उनके लिए जमकर प्रचार करुंगा।

बता दें कि सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर लालू परिवार में घमासान और तेज हो गया है। तेज प्रताप यादव दो सीटें अपने समर्थकों को दिलाना चाहते हैं लेकिन उनके छोटे भाई तेजस्‍वी यादव उनकी इस मांग पर झुकने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। इस बीच मंगलवार को तेज प्रताप ने महाभारत के युद्ध की याद दिलाकर संकेत देने की कोशिश की कि वह अपनी मांगों के समर्थन में किसी भी हद तक जा सकते हैं।

तेजप्रताप ने ट्वीट में लिखा- अब महाभारत होगा

तेज प्रताप यादव ने सोमवार देर रात ट्वीट करके कहा, ‘महाभारत का युद्ध कौरवों और पांडवों के बीच हुआ था, जिसमें दोनों तरफ से करोड़ों योद्धा मारे गए थे। यह संसार का सबसे भीषण युद्ध था। उससे पहले न तो कभी ऐसा युद्ध हुआ था और न ही भविष्य में कभी ऐसा युद्ध होने की संभावना है।

सीट बंटवारे को लेकर तेजस्वी-तेजप्रताप हैं आमने-सामने

बता दें कि सीट बंटवारे को लेकर तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच ठन गई है। पिछले दिनों तेज प्रताप ने तेजस्वी को अल्टिमेटम दिया था। इसके बाद उन्होंने एक कविता के जरिए तेजस्‍वी पर प्रहार किया था। महाभारत के दुर्योधन का जिक्र करते हुए तेज ने ट्वीट किया, ‘…जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।’ माना जा रहा है कि अब महाभारत के युद्ध की याद दिलाकर तेज प्रताप यादव ने तेजस्‍वी यादव को सख्‍त संकेत दिया।

शिवहर और जहानाबाद सीट चाहते हैं तेज प्रताप

बता दें कि शिवहर और जहानाबाद की सीट पर तेज प्रताप अपने दो उम्मीदवार उतारना चाहते हैं। इस बारे में उन्होंने अपने छोटे भाई तेजस्वी को भी जानकारी दी है। तेज प्रताप ने पिछले दिनों कहा था, ‘जहानाबाद सीट से जिस सुरेंद्र यादव को टिकट दिया गया है, वह पिछले तीन चुनाव हार चुके हैं। अगर लगातार हारने वाले ही हम टिकट देंगे तो पार्टी आगे कैसे बढ़ेगी।

मैं चाहता हूं कि तेजस्वी यादव यह समझें कि इन दोनों सीटों पर मेरी मांग जायज है। वे भी हमारे आदमी हैं।’ वहीं शिवहर सीट से अंगेश को वह उम्मीदवार बनाना चाहते थे लेकिन पार्टी ने अब वहां पर सैयद फैसल अली शाह को मैदान में उतार दिया है।

दोनों ही सीटों पर प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद अब तेज प्रताप खुलकर अपनी पार्टी और भाई के विरोध में मैदान में दिख रहे हैं। कम से कम तेज प्रताप द्वारा किए गए कई ट्वीट तो इसी बात की तरफ इशारा करता है। अपने एक ट्वीट में तेज प्रताप ने लिखा, ‘दुर्योधन वह भी दे ना सका, आशीष समाज की ले न सका, उलटे, हरि को बांधने चला, जो था असाध्य, साधने चला। जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।’

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com