लालू ने PM पर साधा निशाना, कहा- जैसे अब तक सभी वादे पूरे किए, वैसे ही देंगे मेडिक्लेम

लालू ने PM पर साधा निशाना, कहा- जैसे अब तक सभी वादे पूरे किए, वैसे ही देंगे मेडिक्लेम

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के ओबामा केयर की तर्ज पर इस बार के आम बजट में नरेंद्र मोदी सरकार ने दुनिया की सबसे बड़े हेल्थ केयर स्कीम ‘राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजना’ का ऐलान किया है. इस स्कीम के अंतर्गत मोदी सरकार 10 करोड़ गरीब परिवारों के लिए सालाना 5 लाख रुपए के स्वास्थ्य बीमा का प्रावधान करेगी.लालू ने PM पर साधा निशाना, कहा- जैसे अब तक सभी वादे पूरे किए, वैसे ही देंगे मेडिक्लेम

मोदी सरकार के इस ऐलान के बाद सवाल उठने शुरू हो गए हैं कि आखिर इतने बड़े पैमाने पर 10 करोड़ परिवारों के लिए हेल्थ स्कीम कैसे चलाया जाएगा और इसके लिए राशि कहां से आएगी? हालांकि, माना जा रहा है कि स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू करने में सालाना 11-12 हजार करोड़ का खर्च आएगा.

मोदी सरकार भले ही इस महत्वकांक्षी स्वास्थ्य बीमा स्कीम को लागू करने की कवायद और तौर तरीके बनाने में जुट गई हो लेकिन विरोधी दल के एक ऐसे राजनेता हैं जिन्हें पूरा भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट के जरिए जो वादा किया है उसे वह पूरा करके दिखाएंगे. वह नेता हैं आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव.

चारा घोटाले के मामले में भले ही लालू प्रसाद इस वक्त रांची के बिरसा मुंडा जेल में 3.5 वर्ष की सजा काट रहे हैं लेकिन उन्हें प्रधानमंत्री मोदी पर पूरा भरोसा है कि उन्होंने जो कहा है वह करके दिखाएंगे. शनिवार को लालू ने ट्विटर के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर इस स्वास्थ्य बीमा योजना को लेकर कहा कि जिस तरीके से प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने अपने सभी वादे पूरे किए हैं वैसे ही गरीबों के लिए मेडिक्लेम का वादा भी वह पूरा करेंगे. 

हां, यह अलग बात है, लालू का यह बयान गंभीरतापूर्वक नहीं बल्कि मोदी पर तंज कसते हुए दिया गया है. लालू ने कहा है जिस तरीके से प्रधानमंत्री ने 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान गंगा नदी को साफ करने का वादा किया था और पिछले 4 सालों में जिस तरीके से हरिद्वार से लेकर बंगाल की खाड़ी तक गंगा मैया साफ होकर अविरल हो गई है उसी तरीके से गरीबों के लिए मेडिक्लेम का वादा भी मोदी निभाएंगे.

प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए लालू ने आगे लिखा कि जिस तरीके से उनकी 100 शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की योजना तैयार हो गई है, जैसे उनके वादे के मुताबिक काला धन देश में वापस आ गया है और सभी देशवासियों के खाते में 15 लाख रुपए जमा हो गए हैं और जैसे उनके वादे के मुताबिक देश के किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी वैसे ही देश के गरीब परिवारों को मेडिक्लेम की सुविधा मिलेगी.

लालू ने भाजपा सरकार के हर वादे को झूठा करार देते हुए कहा कि उनके नेता झूठ बोलने में 100/100 अंक मिलने चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com