लंबे समय से नहीं थे, टीम में विंडीज को IPL के दो हीरो देंगे सहारा…

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप में भाग लेने वाले देश अपनी बेस्ट टीम भेजने रही हैं. इनमें सबसे ज्यादा चर्चित वेस्टइंडीज की टीम है क्योंकि इसमें ऐसे खिलाड़ी हैं जो पिछले कुछ समय में संन्यास की घोषणा भी कर चुके थे. क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, ऐसे ही नाम हैं जो पिछले काफी सयम से वेस्टइंडीज टीम में नहीं थे. अब इस सूची में ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड का नाम भी जुड़ा दिखाई दे रहा है. काफी समय से नहीं हैं वेस्टइंडीज टीम में-  क्रिकेट वेस्टइंडीज ने विश्व कप के लिये दस रिजर्व खिलाड़ियों में ड्वेन ब्रावो को भी शामिल किया है जो कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. ब्रावो ने पिछले साल अक्टूबर में संन्यास लिया था वहीं अक्टूबर 2016 से कोई वनडे नहीं खेलने वाले कीरोन पोलार्ड को भी  रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपनी वेबसाइट पर यह सूची जारी की है. 

ब्रावो रह चुके हैं वेस्टइंडीज के कप्तान-  आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले ब्रावो ने आखिरी वनडे अक्टूबर 2014 में खेला था और उन्होंने सितंबर 2016 में टी20 मैच में आखिरी बार वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था. ब्रावो के कप्तान रहते ही वेस्टइंडीज की टीम 2014 में अपने बोर्ड के साथ मनमुटाव के कारण भारत दौरे के बीच से स्वदेश लौट गई थी. 

मुंबई इंडियन्स के अहम ऑलराउंडर हैं पोलार्ड-  पोलार्ड ने आखिरी वनडे 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ अबुधाबी में खेला था. उन्होंने आखिरी बार पिछले साल नवंबर में भारत के खिलाफ टी20 मैच में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था. पोलार्ड आईपीएल में मुंबई इंडियन्स की ओर से खेलते हैं और वे इस टीम में एक अहम ऑलराउंडर के रूप में उभरे हैं. ब्रावो और पोलार्ड के अलावा सुनील अंबरीस, जॉन कैम्पबेल, जोनाथन कार्टर, रोस्टन चेज, शेन डोरिच, कीमो पॉल, खारी पियरे और रेमंड रीफर भी इस सूची में शामिल हैं. 

फिलहाल केवल कवर के तौर पर होंगे ये खिलाड़ी-  इन खिलाड़ियों के शिविर में विंडीज टीम से जुड़ने पर टीम को मजबूती मिलना तय है. ये इन दस खिलाड़ियों में से कौन अंतिम 15 में शामिल होंगे यह कहना मुश्किल जरूर है, लेकिन इतना तय है कि टीम में ज्यादा से ज्यादा दो-तीन खिलाड़ी ही बदल सकते हैं, लेकिन यह भी निश्चित नहीं है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान में कहा, ‘‘अंबरीस हाल में वायरल संक्रमण से उबरने वाले इविन लुईस की जगह जबकि रीफर गेंदबाजी समूह के कवर के रूप में शिविर में मौजूद रहेंगे. वेस्टइंडीज विश्व कप में अपना पहला मैच 31 मई को पाकिस्तान से ट्रेंटब्रिज में खेलेगा. 

वेस्टइंडीज की विश्व कप टीम-  जैसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, केमार रोच, डेरेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, शाई होप, शेल्डन कॉटरेल, इविन लुईस, शैनन गेब्रियल, कार्लोस ब्रेथवेट, एशले नर्स, शिमरॉन हेटमेयर, फैबियन एलेन, ओशेन थॉमसन, निकोलस पूरन. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com