रेलवे भर्ती बोर्ड ( RRB) ग्रुप डी की परीक्षा तारीख का एलान जल्द ही

रेलवे भर्ती बोर्ड( RRB)ग्रुप डी की परीक्षा तारीख का जल्द ही एलान हो जाएगा। आरआरबी की अधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, नवंबर महीने के शुरूआत में ये परीक्षा हो सकती है। इसके अलावा आरआरबी एनटीपीसी 2019 परीक्षा की तारीख का भी अभी एलान नहीं हुआ है। 

15 अक्टूबर को आरआरबी इलाहाबाद, आरआरबी चेन्न्ई, आरआरबी मुंबई, आरआरबी पटना और आरआरबी कोलाकाता ने परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की सूचना दी थी। फिलहाल अभी तक आरआरबी एनटीपीसी 2019 के  बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं आई है। 

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ग्रुप-डी के पदों पर उम्मीदवारों का चयन रिटन टेस्ट, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद होगा। इसके अलावा चयन प्रकिया की पूरी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर देखी जा सकती है। 

इस परीक्षा के बाद भारतीय रेलवे बोर्ड( Railway Board) एक लाख से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां करेगा।  यह नियुक्तियां अलग-अलग जोन में की जाएगी। किस जोन में कितनी भर्ती होगी। इस प्रकार की जानकारी सभी उम्मीदवार ऑफिशियल बेवसाइट  पर देख सकते हैं। 

रेलवे बोर्ड के करीबी सूत्रों के अनुसार, आरआरबी( RRB) को उम्मीद है कि परीक्षा की नई श्रृंखला शुरू होने के बाद ही परीक्षाएं पूरी होंगी। हाल ही में आरआरबी ने आरसीबी ग्रुप डी और आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के लिए ईसीए या परीक्षा संचालन प्राधिकरण को शॉर्टलिस्ट करने की प्रक्रिया शुरू की है। भर्ती प्रक्रिया एक महीने में पूरी होने की उम्मीद है, जिसके बाद ग्रुप डी की परीक्षा शुरू होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com