रेलवे ने मुंबई की लोकल ट्रेनों के लिए महिलाओं की यात्रा के लिए जारी किया नया आदेश

देश में कोरोना वायरस बढ़ते मामलों के कारण नए-नए कदम उठाए जा रहे हैं। भारतीय रेलवे ने इसके मद्देनजर मुंबई की लोकल ट्रेनों में महिलाओं की यात्रा के लिए नया आदेश जारी किया है। मुंबई उपनगरीय लोकल ट्रेनों में महिला यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति देने के एक महीने के बाद रेलवे ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि किसी भी बच्चे को उनके साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं थी। तत्काल प्रभाव से बच्चों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया था। यह फैसला तत्काल प्रभाव से सेंट्रल रेलवे (सीआर) और पश्चिमी रेलवे (डब्ल्यूआर) दोनों पर लागू किया गया है।

निर्धारित समय के दौरान केवल महिलाओं को ही यात्रा करने की अनुमति

रेलवे के जारी किए गए बयान में कहा गया कि रेलवे बोर्ड ने केवल महिलाओं को अनुमति दी थी। मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में निर्धारित घंटों के दौरान यात्रियों को स्थानीय ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति  दी गई है। हालांकि, यह देखा गया है कि यात्रा के दौरान महिला यात्री अपने बच्चे / बच्चों के साथ यात्रा कर रही हैं। इस कारण रेलवे ने एक बार फिर दोहराया है कि निर्धारित समय के दौरान केवल महिलाओं को ही अनुमति दी जाती है, बच्चों को नहीं।

प्रवेश द्वार पर तैनात होंगे अधिकारी 

एक अधिकारी ने कहा कि प्रवेश द्वार पर बच्चों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने के लिए प्रत्येक प्रवेश द्वार पर आरपीएफ की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। रेलवे ने मुंबई उपनगरीय ट्रेनों में सभी महिला यात्रियों को 21 अक्टूबर से सुबह 11 बजे से 3 बजे के बीच और शाम 7 बजे के बाद यात्रा करने की अनुमति दी गई थी। ट्रेन में प्रवेश की अनुमति आवश्यक श्रेणी प्रदाताओं के अतिरिक्त बिना किसी क्यूआर कोड के वैध टिकटों के आधार पर होगी। दोनों रेलवे ने सेवाओं के अनुसार कदम बढ़ाया और महिलाओं की विशेष ट्रेनों की संख्‍या और आवृत्ति में भी वृद्धि की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com