रेलटेल देश के 400 से अधिक रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई-फाई सुविधा मुहैया कराएगी

 भारत में रेलवे स्टेशनों पर मिलनी वाली फ्री वाई-फाई सेवा गूगल के बंद करने के बावजूद चालू रहेगी. रेलटेल ने साफ किया है कि मई 2020 में गूगल के जरिए सर्विस बंद किए जाने के बाद भी ये सेवा जारी रहेगी. अब रेलटेल देश के 400 से अधिक रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई-फाई मुहैया कराएगी.

आपको बता दें कि गूगल 2016 से दुनिया के कई देशों में 5 हजार से ज्यादा जगहों पर अपनी सेवा मुहैया करा रहा है मगर भारत में इस साल फ्री वाई-फाई स्टेशन बंद कर दिया जाएगा. फ्री स्टेशन वाई-फाई प्रोग्राम को बंद करने के पीछे कंपनी ने कारोबार में आनेवाले मुश्किलों का हवाला दिया है. 

गूगल का कहना है कि इसके सहयोगी पार्टनर के साथ तकनीकी और संरचनात्मक समस्या थी. गूगल ने माना कि 2016 में सेवा शुरू करने के बाद बाजार में काफी बदलाव आया है.

विशेष तौर पर 4G की तेज रफ्तार प्रसार ने मोबाइल डाटा की कीमतों में काफी गिरावट लाया है. जिसका असर इसकी सेवा पर पड़ना लाजिमी है. कंपनी के फ्री वाई-फाई प्रोग्राम पहले की तुलना में अब ज्यादा डिमांड में नहीं रहे. हालांकि कंपनी ने विज्ञापन के जरिए बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश की थी.

हालांकि फ्री सेवा हासिल करनेवाले उपभोक्ताओं के लिए राहत की बात रेलटेल की तरफ से आई है. रेलटेल ने कहा है कि भारत में जिन स्टेशनों पर गूगल के साथ उसकी साझीदारी थी उन स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई सेवा पहले की तरह मिलती रहेगी

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com