रेड अलर्ट: केरल में भारी बारिश को लेकर

केरल में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग ने तीन दिनों तक राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी है। भारी बारिश के बाद इडुक्की जिले में स्थित कल्लारकुट्टी बांध का शटर खोला दिया गया है।

केरल के कई हिस्सों में कई मछुआरों के लापता होने की सूचना है। लगातार बारिश की वजह से राज्य के कई बांध खतरे के निसान से उपर बह रहे है। पानी को नियंत्रित करने के लिए इडुक्की में मलंकरा बांध के दो शटर और एर्नाकुलम जिले के भुतहथानकेतु बांध के नौ शटर खोल दिेए गए हैं।

तटीय इलाकों में रहने वाले परिवारों को राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया गया है। कन्नूर में थावकारा रेलवे स्टेशन के पास दर्जनों घर पानी में डूब गए हैं। इसके अलावा पानी की रफ्तार की वजह से अलग-अलग हिस्सों में पेड़ उखाड़ गए हैं। विकट हालात को बनते देख राज्य सरकार ने पूरे राज्य में कई राहत शिविरों की स्थापना की है। लापता हुए 7 मछुआरों में से तीन कोल्लम के नीन्दकारा और चार तिरुवनंतपुरम जिले के विझिनजाम के बताए जा रहे हैं।

केरल के स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को राज्य में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।
मौसम विभाग ने आज कासरगोड़ जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इडुक्की, कन्नूर, कोझीकोड, मलाप्पुरम और वायनाड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कोझीकोड और वायनाड में 21 जुलाई के लिए रेड और मलाप्पुरम और कन्नूर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा वायनाड और कोझीकोड जिलों में 22 जुलाई के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com