रिलेशनशिप में बॉन्डिंग की है कमी तो ये हो सकते हैं कारण

रिलेशनशिप में बॉन्डिंग की है कमी तो ये हो सकते हैं कारण

जब आपके और आपके साथी के बीच बॉन्डिंग की कमी होती है तो बातचीत करना मुश्किल हो जाता है। संचार किसी भी रिश्ते की सफलता की कुंजी है। इसलिए, हार्ड कम्युनिकेशन संघर्ष और तर्क का कारण होगा। एक हेल्दी बॉन्ड आपको एक दूसरे को समझने में मदद करेगा। यदि आपको लगता है कि आपके रिश्ते में बंधन का अभाव है, तो अपने साथी से बात करें और जानें कि कहां कमी है।रिलेशनशिप में बॉन्डिंग की है कमी तो ये हो सकते हैं कारण

किसी भी मुद्दे पर अलग राय रखना
एक कपल के लिए समान इंटरेस्ट और पसंद करना आसान नहीं है। कई जोड़े बेहद उलटे होते हैं लेकिन फिर भी एक बेहतरीन रिश्ता रखते हैं। कुछ मामलों में, विचारों और रुचियों में अंतर के कारण कमजोर संबंध है। असमान विचारों के कारण बॉन्ड की कमी हो सकती है क्योंकि इसके बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ नहीं है।

आदतें
आपके जीवन-साथी की कुछ आदतें आपको परेशान कर सकती हैं। धूम्रपान, जुआ या शराब पीना सबसे आम हैं। ये आपके रिश्ते को विनाशकारी तरीके से प्रभावित कर सकते हैं। ऐसी आदतों के कारण, आपका साथी आपसे दूरी बनाने की कोशिश कर सकता है।

संचार
संचार किसी भी रिश्ते में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। संवाद करने से हर उस समस्या का समाधान हो सकता है जो कभी उत्पन्न होगी। संचार का अभाव अलगाव का कारण बनता है और आपके बंधन को कमजोर करता है। यदि आपका साथी नहीं जानता कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं या आपके जीवन में क्या चल रहा है, तो कोई बंधन नहीं होगा।

प्रगति की अलग गति
उदाहरण के लिए, जब एक साथी तीव्र गति से बढ़ रहा है और जीवन में प्रगति कर रहा है, जबकि दूसरा घर में थोड़ा धीमा या स्थिर है, तो इससे रिश्ते में मतभेद होता है। नए पेशेवर और सामाजिक दायरे बनते हैं जो आप दोनों के बीच बंधन की कमी की वजह बनते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com