राष्ट्रपति भवन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के गुजरात के अहमदाबाद में धमाकेदार स्वागत के बाद अब कूटनीति की बारी है. अपने दौरे के दूसरे और आखिरी दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली में हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. राष्ट्रपति भवन में आज अमेरिकी राष्ट्रपति का औपचारिक स्वागत हुआ, यहां पर डोनाल्ड ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

सोमवार को मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने डिफेंस डील का ऐलान किया, जिसने दोनों देशों में बड़े समझौते की उम्मीद जगा दी है. इसके अलावा भी दोनों देश आज कई मसलों पर चर्चा करेंगे. वहीं, फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप दिल्ली में एक स्कूल में बच्चों से मुलाकात करेंगी.

पहले दिन अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी की शानदार दोस्ती का नज़ारा दिखा. अब दूसरी दिन जब कूटनीति की बारी है, तो हर किसी की नज़र दोनों देशों के बीच होने वाले समझौतों पर होगी. इन समझौतों में सबसे बड़ी बात डिफेंस डील हो सकती है, जिसका ऐलान खुद डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को अपने भाषण में किया.

इस डील में भारत, अमेरिका के 24 रोमियो हेलिकॉप्टर खरीदने पर समझौता कर सकता है, जो कि करीब 3 बिलियन डॉलर का होगा. वहीं इसके अलावा भारत 6 अपाचे हेलिकॉप्टर भी खरीद सकता है. इसके अलावा दोनों नेताओं के बीच ट्रेड, H1B वीज़ा, अफगानिस्तान जैसे मसलों पर चर्चा होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com