रात में नहीं यह समय है संभोग के लिए सबसे बेस्ट…

महिलाओं और पुरुषों के लिबिडो यानी कामेच्छा में काफी अंतर होता है। ऐसा जरूरी नहीं कि दोनों एक साथ एक ही वक्त पर सेक्स करना चाहें। महिलाओं की सेक्स ड्राइव जहां शाम के वक्त सबसे ज्यादा रहती है, वहीं पुरुष सुबह के वक्त सबसे ज्यादा सेक्शुअली ऐक्टिवेटेड फील करते हैं। रिसर्च में शामिल डेटा में भी यही बात सामने आयी है कि ज्यादातर कपल्स रात 9 बजे के बाद से लेकर सोने से पहले तक सेक्स करते हैं।

ऐसे प्लान करें अपनी प्रेग्नेंसी
बहुत सी महिलाएं जब ऑव्यूलेट कर रही होती हैं तो उन्हें ब्रेस्ट में दर्द और सूजन महसूस होती है।

जब आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ जाती है तो इसका मतलब है कि आपका ऑव्यूलेशन पीरियड चल रहा है।

ऑव्यूलेशन के दौरान वजाइनल डिस्चार्ज स्लिपरी, स्ट्रेची और ज्यादा पानी जैसा हो जाता है।

पीरियड्स के 14 दिन पहले अगर पीठ के निचले हिस्से में और पेट में दर्द होने लगे तो इशका मतलब है कि ऑव्यूलेशन नजदीक है।

ज्यादातर महिलाओं में ऑव्यूलेशन के दौरान सूंघने की क्षमता बढ़ जाती है।

ऐसे प्लान करें अपनी प्रेग्नेंसी
ऑव्यूलेशन शुरू होने के एक या दो दिन के अंदर सेक्स करने से आप प्रेग्नेंट हो ही जाएंगी इस बात की कोई गारंटी तो नहीं है लेकिन हां प्रेग्नेंसी के चांसेज कई गुना बढ़ जरूर जाते हैं। आपकी एग्जैक्ट ऑव्यूलेशन डेट से 5 दिन पहले से लेकर ऐक्चुअल डेट तक आपकी फर्टिलिटी सबसे ज्यादा होती है। लिहाजा उन दिनों में सेक्स करने से प्रेग्नेंट होने की आशंका सबसे ज्यादा रहती है।

हालांकि एक्सपर्ट्स की मानें तो सोने से पहले सेक्स करना सही नहीं है। हो सकता है कि दिन खत्म होने और सोने से पहले आपको सेक्स करना आसान और सुविधाजनक लगता हो लेकिन डॉ माइकल ब्रूअस जिन्हें स्लीप डॉक्टर भी कहा जाता है इसे सही नहीं मानते। डॉ माइकल की मानें तो रात के वक्त सोने से पहले बहुत से कपल्स सेक्स करते तो जरूर हैं लेकिन इस वक्त उन्हें बेस्ट सेक्स एक्सपीरियंस नहीं होता। इसकी वजह यह है कि दिन भर की थकान के बाद आपकी बॉडी थकी हुई होती है और आप इस वक्त सेक्स को इंजॉय नहीं कर पाते हैं।

डॉ माइकल कहते हैं कि मॉर्निंग सेक्स सबसे अच्छा रहता है क्योंकि रातभर की अच्छी नींद के बाद आप सेक्स को अच्छी तरह से इंजॉय कर सकते हैं। सुबह उठने के बाद दोनों पार्टनर एनर्जी से भरपूर होते हैं और उस वक्त उनका हॉर्मोन पीक पर होता है जिससे आप बेहतर सेक्स कर पाएंगे। साथ ही डॉ माइकल की मानें तो मॉर्निंग सेक्स करने के बाद दोनों पार्टनर ज्यादा फ्रेश और तरोताजा महसूस करते हैं और फिर वह पूरी एनर्जी के साथ अपने दिन की शुरुआत करते हैं।

शारीरिक संबंध बनाने से पहले पार्टनर को ऐसे करें उत्तेजित…

हालांकि मॉर्निंग सेक्स सभी के लिए बेहतर नहीं है। खासतौर पर उन कपल्स के लिए जिनका वर्क शेड्यूल बेहद हेक्टिक और अनियमित हो। हालांकि सेक्स के दौरान इस बात का ख्याल रखें कि आपके पैशन में किसी तरह की कोई कमी आए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com