राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा- जब माता-पिता बूढ़े हो जाते है तो उनको बाहर नहीं छोड़ते, तो फिर गाय क्यों

उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा है कि मैं खुद किसान की बेटी हूं, मेरे पिताजी के पास घर में 60 गाय थीं लेकिन कभी उन्होंने मवेशियों को खुला नहीं छोड़ा। राज्यपाल ने प्रश्न किया गाय वृद्ध हो जाती है तो उसे बाहर क्यों छोड़ा जाए, क्या माता पिता वृद्ध हो जाते हैं तो क्या उन्हें भी बाहर निकाल देते हैं। खुला घूमने वाली गाय की आंख में देखने से पता चलता है कि वह पूछ रही है कि किसी अपने हमे क्यों इस तरह बाहर निकल दिया, मेरा क्या पाप था।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गुरुवार की सुबह कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के पांचवे दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि समूचे पूरे बुंदेलखंड में कृषि विश्वविद्यालय की विकास में अहम भूमिका है, क्योंकि कृषि ही विकास का आधार है। लाल बहादुर शात्री जी का सूत्र वाक्य जय जवान जय किसान… पर चलना होगा। उप्र प्रदेश सरकार को तकनीकी विकास के लिए पांच परियोजनाओं को संस्तुति दी गई है। इससे बुंदेलखंड में कृषि के विकास में दूरगामी परिणाम देखने को मिलेंगे। 

राज्यपाल ने कहा कि अगर मां कुपोषित है तो बच्चा भी कुपोषित होगा। राज्य सरकार तो बेहतर खाना दे रही है लेकिन घर वाले बेटे के लिए परेशान रहते हैं। बेटियों के लिए पौष्टिक भोजन पर ध्यान देना चाहिये, यह सभी की जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा कि 2025 तक प्रधानमंत्री द्वार टीबी मुक्त भारत बनाने का आह्वान है। इसके लिए हमें भी ध्यान देना होगा, समाज में टीबी रोगियों का पूरा ख्याल रखना चाहिए।

राज्यपाल के विश्वविद्यालय परिसर में पहुंचने पर पुलिस ने सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए हैं। बाहरी किसी भी व्यक्ति का प्रवेश रोक दिया है, सिर्फ विवि से जुड़े लोगों को ही जाने दिया जा रहा है। परिसर के बाद भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।
सुबह करीब दस बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर पहुंचा। हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद राज्यपाल काफिले के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। मंच पर पहुंचते ही उनका स्वागत किया गया। इसके बाद उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित करके दीक्षांत समारोह का शुभारंभ किया। 
कुलपति ने बताया कि यहां संचालित कृषि, उद्यान, वानिकी एवं गृह विज्ञान महाविद्यालयों में स्नातक पाठ्यक्रमों में 850 छात्र-छात्राएं व स्नातकोत्तर में 93 छात्र-छात्राएं अध्यनरत हैं। समारोह में राज्यपाल 55 छात्रों को बीएससी (आनर्स) कृषि एवं 48 छात्रों को बीएससी (आनर्स) उद्यान उपाधि दी जा रही है। साथ ही 26 छात्रों को मेरिट प्रमाण पत्र दिए जा रहे हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com