योगी सरकार का बड़ा फैसला अब यूपी के सरकारी वाहनों में पेट्रो कार्ड से डीजल मिलेगा

उत्तर प्रदेश में अब सरकारी वाहनों में पेट्रो कार्ड से डीजल मिलेगा. राज्य संपत्ति विभाग ने पर्ची व्यवस्था खत्म कर दी है. राज्य सम्पत्ति विभाग ने सरकारी गाड़ियों में डीजल की चोरी और धांधली रोकने के लिए यह कदम उठाया है.

राज्य सम्पत्ति के अधिकारी और विशेष सचिव शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने बयान जारी कर कहा कि सुगम और पारदर्शी व्यवस्था के तहत राज्य सम्पत्ति विभाग के वाहनों में ईंधन आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी.

सरकारी वाहनों में पेट्रो कार्ड से डीजल भरवाने की नई व्यवस्था एक जुलाई 2020 से लागू कर दी गई है. अब पेट्रोल पम्पों से पेट्रो कार्ड से ही सरकारी वाहनों में डीजल की आपूर्ति होगी.

उन्होंने बताया कि अब तक सरकारी वाहनों में पर्ची के जरिए ही डीजल दिया जाता था. पेट्रो कार्ड से डीजल आपूर्ति की नई व्यवस्था लागू करने के लिए राज्य सम्पत्ति विभाग ने इंडियन ऑयल कार्पोरेशन और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड के साथ अनुबंध किया है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी वाहनों में डीजल की आपूर्ति के लिए पेट्रो कार्ड की व्यवस्था उस समय की है, जब कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में कहर बरपा रहा है.

अब तक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 22 हजार 827 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 671 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 15 हजार 505 से ज्यादा लोग इलाज से ठीक भी हुए हैं.

वहीं, पूरे देश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 5 लाख 85 हजार 492 से ज्यादा हो चुका है, जिनमें से 17 हजार 400 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही 3 लाख 47 हजार 978 से ज्यादा लोग इलाज से ठीक भी हुए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com