15 अगस्त को योगी का बड़ा आदेश सभी मदरसों में फहराओ तिरंगा, जिसने नहीं फहराया वो UP में नहीं दिखेगा...

15 अगस्त को योगी का बड़ा आदेश सभी मदरसों में फहराओ तिरंगा, जिसने नहीं फहराया वो UP में नहीं दिखेगा…

 New Delhi : यूपी में इस 15 अगस्त पर सभी मदरसों में तिरंगा फहराने और राष्ट्रगाने का आदेश दिया गया है। यह आदेश यूपी मदरसा शिक्षा परिषद ने जारी किया है।15 अगस्त को योगी का बड़ा आदेश सभी मदरसों में फहराओ तिरंगा, जिसने नहीं फहराया वो UP में नहीं दिखेगा...अभी-अभी: इजरायल का भारत को स्वतंत्रता दिवस का बड़ा तोहफा, भारत के हर बॉर्डर पर दौड़ेगी 11 हजार…

इस संबंध में रजिस्ट्रा राहुल गुप्ता ने पत्र जारी किया है। इसमें संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि प्रदेश से सभी मदरसा स्कूलों में आजादी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाए। पत्र के साथ उस दिन होने वाले सभी कार्यक्रमों की जानकारी भी दी गई है।

 

इसमें सुबह आठ बजे तिरंगा फहराने और राष्ट्रगाने गाने को कहा गया है। इसके बाद साढ़े आठ बजे शहीदों को श्रद्धाजंलि दी जाएगी। फिर छात्रों को स्वतंत्रता दिवस का महत्व बताया जाएगा और फिर कुछ देशभक्ति के कार्यक्रम भी होंगे।

 

पी सरकार की ओर से अल्पसंख्यक कल्याण मंडल और सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि सभी मदरसों में 15 अगस्त के कार्यक्रम को हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाए। इसके लिए स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा भी तैयार करके दी गई है।

 

योगी सरकार ने आदेश दिया है कि 15 अगस्त के दिन उत्तर प्रदेश के सभी मदरसों में झंडा रोहण होगा और राष्ट्रगान गाया जाएगा। इसके साथ ही सभी स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए लोगों को भी श्रद्धांजलि देने का आदेश दिया गया है। 

इसके अलावा यह भी अनुरोध किया गया है कि मदरसों में इस दिन बच्चों से राष्ट्रीय गीतों पर प्रस्तुतीकरण भी कराया जाए। राष्ट्रीय एकता पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद प्रतियोगिता कराने का भी आदेश दिया गया है।

केवल कार्यक्रम आयोजित करने का ही नहीं बल्कि इस कार्यक्रम की वीडियोग्राफी करने का भी आदेश योगी सरकार ने दिया है। सरकार का कहना है कि इस कार्यक्रम की वीडियोग्राफी की जाए ताकि उत्कृष्ट श्रेणी के कार्यक्रमों को भविष्य में दोहराया जा सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com