ये है बेहतर विकल्प शार्ट टर्म लोन लेना चाहते हैं…

बड़े शहरों की ज़िंदगी आम तौर पर छोटे कस्बों या गांवो की तुलना में ज्यादा तेज गति से भागती है। इस भागदौड़ भरी जिंदगी का सबसे बड़ा लक्ष्य शहरों में रहकर नौकरी के जरिये या अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर पैसे जोड़ना है। पैसों की जरूरत कभी भी किसी को आ सकती है। कई बार अचानक पैसों की जरूरत पड़ती है तो पास में पैसे नहीं होते। ऐसे समय में लोगों के लिए क्रेडिट कार्ड ज्यादा मददगार होता है। या फिर व्यक्ति पर्सनल लोन के बारे में सोचता है। लेकिन कई जगह क्रेडिट कार्ड से काम नहीं चल पाता। जैसे बच्चों की स्कूल फीस देनी, मेडिकल बिल इन सब के लिए आपको दूसरे विकल्प के बारे में सोचना पड़ता है।

ऐसे में लोग चाहते हैं कि कम समय में लोन आसानी से मिल जाए। जितना चाहें उतना मिल जाए। ईएमआई का भी टेंशन न हो। जब होगा तब दे देंगे। तब गोल्ड लोन सबसे कारगर साबित होता है। इसे सबसे बढ़िया माना जाता है। इसके लिए आपको अपने आय का कोई सबूत भी नहीं देना होता है। इसकी ईएमआई की शेड्यूल भी बहुत आसान है।

कैसे करता है काम

गोल्ड लोन पाने के लिए अपने गोल्ड को एनबीएफसी या बैंक में जमा करना होगा। बैंक उसकी वैल्यू निकालेंगे। फिर उस वैल्यू का 75 फीसद तक लोन लिया जा सकता है। इसकी ब्याज दर नियमित तौर पर भरनी होगी। इसकी ईएमआई आसान होती है। आपके पास रकम एकत्र होने पर इसे कभी निकाल सकते हैं।

गोल्ड लोन कैसे पाएं?

सबसे पहले गोल्ड लोन देने वाले संस्थान (NBFC या Bank) में जाना होगा।

अपना केवाईसी डॉक्यूमेंट जमा करें और वैल्यूएशन के लिए गोल्ड की ज्वेलरी देनी होगी।

वेल्यूएशन के बाद लोन देने वाली कंपनी आपको अधिकतम लोन अमाउंट और वर्तमान स्कीम के बारे में बताएगी, फिर आप तय करें कि अको कितना लोन चाहिए, कब तक चाहिए इसका समय बताना होगा।

अगर आप चाहते हैं कि लोन एमाउंट में कैश में मिले तो आप कैश में ले सकते हैं। या फिर अपने बैंक खाते में भी ले सकते हैं।

पैसा कलेक्ट करने की रसीद अवश्य लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com