ये है दुनिया का सबसे बदबूदार फल, होश उड़ा देगी कीमत

दुनिया में कई ऐसे फ्रूट हैं जिनके बारे में आपको भी जानकारी नहीं होगी. आज हम एक ऐसे ही फल के बारे में बताने जा हे हैं जिसके  बारे में जानकारी हैरानी होगी. ये फिल्म असल में बदबूदार है जिसके कारण इसकी कीमत भी बहुत अधिक है. इस अजीब फल की कीमती इतनी क्यों है इसी के बारे में बताने जा रहे है जिसकी जानकारी आज तक आपको भी नहीं मिली होगी. 

दरअसल, ड्यूरियन फल (Durian Fruit) नाम से मशहूर एक फल इंडोनेशिया में 1,000 डॉलर ( तकरीबन 71,000 रूपये) में बिकता है. इसकी सबसे खास बात यह है कि ये दुनिया का सबसे बदबूदार फल है. जिस भी स्टोर पर यह बेचा जाता है, वहां अलग से शीशे वाले बॉक्स में सैटिन के कपड़े पर इसे रखा जाता है. लोगों में इसका क्रेज़ इतना है कि लोग इसके साथ सेल्की क्लिक करवाते हैं. जानकारी के लिए बता दें दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों में डूरियन फल पाया जाता है. अगर आपको बी ये बदबूदार फल खरीदना है तो कुछ कीमत तो चुकानी पड़ेगी. 

थाईलैंड, मलेशिया की कई जगहों पर तो इसे बैन किया गया है. डूरियन को ‘किंग ऑफ फ्रूट्स’ (King of Fruits) कहा जाता है. इसका स्वाद काफी अलग होता है. लेकिन बदबू सिर दुखा देती है. इसके चारों और कांटे होते हैं. इस एक फल का वजन तीन किलो तक का हो सकता है. इसके बाद भी लोग इसे खरीद रहे हैं और इसकी बदबू सूंघ रहे हैं. लोगों को इस फल का क्रीमी टेक्स्चर बेहद पसंद है. इसे खाने वाले लोग इस फल के स्वाद गंदे नाले या फिर मोज़ों की बदबू में मिठास जैसा लगता है. जिस सुपरमार्केट में यह फल रखा हुआ है उसके मैनेजर का कहना है कि जिन लोगों को यह फल बहुत पसंद है वो अपना नाम गुप्त रखना पसंद करते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com