ये हैं दुनिया की सबसे सस्ती टूरिस्ट डेस्टिनेशन

2019 की शुरूआत हो चुकी है और बहुत से ऐसे लोग हैं जो इस साल की शुरुआत में घूमने फिरने का प्लान  बना रहे हैं. अगर आप कोई ऐसी डेस्टीनेशन ढूंढ रहे हैं जो खूबसूरत होने के साथ आपके बजट में भी हो तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. जहाँ जाकर आप अपनी छुट्टियों को एन्जॉय कर सकते हैं.

1- अगर आप कम बजट में किसी अच्छी जगह का मजा लेना चाहते हैं तो आपके लिए केप टाउन सबसे बेस्ट रहेगा. इस देश की गिनती सबसे सबसे सस्ते देशों में होती है, सस्ते के मामले में ये देश 5वें स्थान पर है. यहाँ जाकर आपके एक दिन सिर्फ करीब 4,422 रुपए खर्च होंगे, यहाँ जाकर आप शानदार समुद्र तटों के साथ टेबल मांउटेन, नेशनल पार्क और केप ऑफ गुड होप जैसी खूबसूरत जगहों को देख सकते हैं.

2- वियतनाम में मौजूद हनोई शहर बहुत ही खूबसूरत है. यहाँ पर आपके एक दिन के खाने का खर्च लगभग 4160 रुपए है. यहां जाकर आप  फ्रेंच-इंडोचाइना उपनिवेश के दौर की खूबसूरती का मजा ले सकते हैं. इस शहर को  सस्ते शहरों की गिनती में चौथे स्थान पर गिना जाता है.

3- थाईलैंड के बैंकॉक  शहर में सबसे ज़्यादा भारतीय घूमने जाते हैं, अगर आप घूमने के लिए कोई सस्ती जगह  ढूंढ रहे हैं तो बैंकॉक सबसे बेस्ट शहर है. यहां पर जाकर आपके एक दिन में सिर्फ 4,030 रुपए ख़र्च होंगे.

4- स्पेन को को सबसे सस्ता टूरिस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है, सस्ते के मामले में इसका नंबर दूसरे स्थान पर है. यहां की हसीन वादियां आपकी छुटियों का मजा दोगुना कर देंगी. यहां के एक दिन का खर्च सिर्फ 3,814 रुपए है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com