ये फेस पैक पुरुषों की सख्त त्वचा के लिए खास हैं…

पुरुषों को अपनी स्किन का भी खास ध्यान देना पड़ता है. इसके लिए जरुरी  आप कुछ टिप्स अपना लें. वैसे मार्केट में बहुत से प्रोडक्ट मिलते हैं जो आपकी स्किन के लिए अच्छे होते हैं. लेकिन इसके अलावा आप कुछ घर के तरीके अपना लें तो आपके लिए और भी खास हो सकता है. आज आपको बताने जा रहे है पुरुषो के लिए 4 फेस पैक्स जो बेजान त्वचा को भी अच्छा बना सकते हैं.

 

* दूध का फेस पैक
दूध का फेस पैक प्राकृतिक होता है जो त्वचा की गहराईयों में जाकर डेड स्किन को रिकवर करता है. और त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाता है. इसके लिए आप एक कटोरी में कच्चा दूध रखें और रूई या रेशमी कपड़े को उसमें भिगोकर चेहरे पर लगा दें. और कम से कम पंद्रह मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें. इसके बाद आप ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें. कुछ दिनों तक इस उपाय को करने से आपको फर्क महसूस होने लगेगा. आपकी त्वचा में ग्लो भी आने लगेगा.

* केले का फेस पैक
केले का फेस पैक भी पुरूषों की बेजान त्वचा में जान डाल देता है. केले में मौजद गुण त्वचा की गहराईयों में जाकर काम करते हैं. गुलाब जल में केले के पेस्ट को मिलाकर चेहरे पर लगा लें. और इसे थोड़ी देर तक सूखने दें. बाद में पानी से अपना चेहरा धो लें. इस तरह केले से बना फेस पैक का इस्तेमाल करने से त्वचा से दागए धब्बे और पिंपल साफ हो जाते हैं. साथ ही साथ चेहरे की गंदगी भी आसानी से निकल जाती है.

* मुलतानी मिट्टी
मुलतानी मिट्टी से बना फेस पैक पुरूषों की त्वचा का फिर से जंवा और सुंदर बना सकता है. गुलाब जल को मुलतानी मिट्टी में डालकर पेस्ट बना लें और इसे पूरे चेहरे पर लगा लें. कुछ देर बाद चेहरा पानी से धो लें. आप यदि इस उपाय को रोज करते हो तो आपको खुद ही अपनी त्वचा पर फर्क दिखने लगेगा. मुलतानी मिट्टी आपके चेहरे को मुलायम और चमकदार बना देगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com