यूपी : महाराष्ट्र और केरल से आने वाले सभी लोगों का एंटीजन टेस्ट हवाई अड्डों पर होगा : अमित मोहन प्रसाद

महाराष्ट्र और केरल से उत्तर प्रदेश आने वाले विमान यात्रियों का कोरोना टेस्ट होगा. इसके लिए एयरपोर्ट पर यात्रियों का एंटीजेन टेस्ट किया जाएगा. उत्तर प्रदेश सरकार ने इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी किए.

अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने एक आदेश जारी करते हुए बताया, “महाराष्ट्र और केरल से आने वाले सभी लोगों का एंटीजन टेस्ट हवाई अड्डों पर किया जाना चाहिए. जो लोग पॉजिटिव पाए जाएंगे, उन्हें होम ऑइसोलेशन में रखा जाएगा. उनके सैंपल लेकर आरटी-पीसीआर जांच होनी चाहिए.”

अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि आरटी-पीसीआर टेस्ट में निगेटिव पाए जाने वालों को एक सप्ताह के लिए घर में क्वारनटीन रहना रहना चाहिए. आदेश में यह भी कहा गया है कि रेल और बस मार्गों से आने वाले लोगों की निगरानी की जानी चाहिए और उनके अनुसार टेस्ट किया जाना चाहिए.

इससे पहले शुक्रवार सुबह में एक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने COVID-19 टेस्ट पर फोकस किए जाने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के चक्र को तोड़ने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है. उन्होंने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि राज्य में प्रति दिन 1.25 लाख से कम टेस्ट न हों.

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कुछ बाहरी राज्यों में मामलों में वृद्धि को देखते हुए यूपी में अतिरिक्त सतर्कता बरती जानी चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग और क्वारनटीन सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था की जानी चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस मामलों की रोकथाम और उपचार के लिए एक प्रभावी प्रणाली बनाए रखी जानी चाहिए. जिलों में स्थापित एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र को सक्रिय रूप से संचालित किया जाना चाहिए. उन्होंने रेखांकित किया कि लोगों को वायरस से खुद को बचाने के बारे में लगातार जागरूक किया जाना चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com