यह सिंगर पति के अफेयर से परेशान थी , ठप्प हो गया था करियर

बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत एक्ट्रेस गीता दत्त की गायकी एक अलग अंदाज और मिजाज की गायकी मानी जाती है और गीता ने जिन गानों को गाया वह गाने सिर्फ उन्हीं के हो कर रह गए. इसी के साथ किसी दूसरे सिंगर द्वारा उस इमोशन के साथ उन गानों को गा पाना नामुमकिन था. आपको बता दें कि गीता दत्त का जन्म 23 नवंबर 1930 को फरीदपुर (बांग्लादेश) में हुआ था और वह हिंदी सिनेमा की मशहूर प्लेकबैक सिंगर्स में से एक रही हैं. आप सभी को बता दें जितना सफल उनका फिल्मी करियर था उतना ही विफल उनका वैवाहिक जीवन रहा जिसके बारे में सभी जानते हैं.

आपको बता दें कि उन्होंने मशहूर एक्टर-डायरेक्टर गुरु दत्त से शादी की थी और दोनों का रिश्ता ताउम्र उतार चढ़ावों से भरा रहा. जी हाँ, आप सभी को पहले तो यह बता दें कि गीता दत्त की मृत्यु आज ही के दिन हुई थी और उन्होंने 1947-1949 के बीच बॉलीवुड में बतौर प्लेबैक सिंगर राज किया था. वहीं निजी रिश्तों में तनाव के चलते धीरे-धीरे उनका सिंगिंग करियर पीछे छूटता चला गया. उसके बाद जब गुरू दत्त और उनके प्यार में खटास आनी शुरू हो गई तब इसका असर उनके प्रोफेशनल करियर पर भी पड़ा था और वह ठप्प होता गया. गीता और गुरु दत्त के 3 बच्चे हैं.

वहीं उनकी शादी में तब भूचाल आया जब गुरु दत्त के वहीदा रहमान के साथ अफेयर की खबरें आने लगी थीं. जी हाँ, उस दौरान दोनों के रिश्ते में उलझने बढ़ने लगीं. कहा जाता है गुरु दत्त गीता को लेकर एक फिल्म बनाना चाहते थे लेकिन अफेयर की खबरों से नाराज गीता ने पति की यह फिल्म करने से मना कर दिया था. वहीं धीरे-धीरे गानों को लेकर उनका रवैया ढीला होता गया और दोनों के रिश्ते खराब हो गए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com