यह खबर है झूठी Reliance Jio GigaFiber के एक्टिवेशन की, पढ़िए पूरी जानकारी

Reliance Jio GigaFiber FTTH सेवा के कमर्शियल लॉन्च अगस्त में हो सकता है। इस खबर का इस्तेमाल कर स्कैमर्स यूजर्स को ट्रिक करने की कोशिश कर रहे हैं। इंटरनेट यूजर्स को इससे सम्बंधित ना फिशिंग मेल आ रहा है। यह ईमेल कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर से भेजा हुआ लगता है। इसमें सेन्डर के नाम में Reliance Jio लिखा है। ईमेल आईडी रैंडम लगती है। इसमें कंपनी का नाम कहीं भी नहीं है।

फिशिंग मेल के सब्जेक्ट में “Gigafiber – Activation Request Received” लिखा होता हो। इसी के साथ मेल जियो डिजिटल लाइफ के मास्टहेड के साथ आता है। इसके साथ रिक्वेस्ट को कन्फर्म करने और कीमत व प्लान्स को चेक करने के लिए लिंक भी शामिल किया गया है। अगर आपको ऐसा कोई मेल मिला है, तो हम आपको राय देंगे की इसमें दिए गए लिंक पर क्लिक ना करें।

यह ईमेल फिशिंग का प्रयाद है। इसमें Jio GigaFiber सब्सक्रिप्शन को कन्फर्म करने के नाम पर आपसे आपकी बैंकिंग डिटेल्स मांगी जाएंगी। इसमें खतरनाक बात यह है की मेल में फॉन्ट कलर और स्टाइल तक को काफी डिटेल में कॉपी किया गया है। Jio के अधिकतर यूजर्स को यह ईमेल सही लगा।

TOI के अनुसार, Reliance Jio ने ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल का नया वर्जन पेश किया है। कंपनी ने Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा के भाग के रूप में GigaHub Home गेटवे पेश किया है। नए ऑफर में ब्रॉडबैंड सेवा के एंट्री बैरियर को हटाने पर लक्ष्य किया गया है। इस सेवा की मुख्य बात है की यूजर्स को सिर्फ Rs 2500 सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा, जो फिलहाल Rs 4500 के सिक्योरिटी डिपॉजिट से Rs 2000 कम है।

यह ध्यान रखें की फिशिंग ऑनलाइन यूजर्स द्वारा देखा गया सबसे आम स्कैम है। स्कैमर्स अब लोगों को भ्रमित करने के नए-नए तरीके खोज रहे हैं। Reliance Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा की पॉपुलैरिटी को देखते हुए लोगों को भ्रमित करना और आसान है। ऐसे में हम आपको राय देंगे की इस तरह के किसी भी ईमेल को ध्यान से पढ़ें और कुछ कन्फर्म होने पर ही लिंक पर क्लिक करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com