मौसम विभाग: अगले 24 घंटों काफी अहम देश भर में भारी बारिश की आशंका

 जम्मू कश्मीर और उसके आसपास बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

यही नहीं उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में भी हल्‍की से मध्‍यम बारिश दर्ज की जा सकती है। यही नहीं कहीं कहीं ओले भी पड़ सकते हैं।समाचार एजेंसी आइएएनएस ने नार्दर्न रेलवे के हवाले से बताया है कि घने कोहरे की वजह से दिल्‍ली से होकर आने जाने वाली 20 ट्रेनें लेट चल रही हैं।

समाचार एजेंसी एएनआइ ने मौसम विभाग India Meteorological Department, IMD के हवाले से बताया है कि 20 से 21 जनवरी के दरम्‍यान एक नया पश्चिमी विक्षोभ फ‍िर सक्रिया होगा जिसकी वजह से पश्चिमी हरियाणा रिजन में इस दौरान बारिश या ओलावृष्टि हो सकती है।

मौसम विभाग की मानें तो यह नया पश्चिमी विक्षोभ western disturbance ह‍िमालयी रिजन Western Himalayan region और उत्‍तर पश्चिम भारत के मौसम को प्रभावित करेगा। इसकी वजह से पश्चिमी हिमालयी रिजन में 20 से 21 जनवरी को बारिश या बर्फबारी हो सकती है। यही नहीं उत्‍तर भारत के कुछ इलाकों में कोहरा लोगों की मुश्किलें भी बढ़ा सकता है।

Himachal Pradesh Weather News हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के कारण शीतलहर चल रही है और लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है।

शिमला और कुल्लू में ताजा बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सूबे में 265 सड़कें बंद हैं। रोहतांग, राहनीनाला, मढ़ी, ब्यासनाला, राहलाफाल व गुलाबा, कोठी व सोलंगनाला, केलंग, कोकसर, सिस्सू, गोंधला, मूलिंग, गोशाल, जिस्पा, दारचा, जाहलमा और उदयपुर में भी बर्फबारी दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने 18 जनवरी को सूबे के पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बर्फबारी जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग की मानें तो हिमाचल प्रदेश में 19 जनवरी को मौसम साफ रहेगा जबकि 20 जनवरी को कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश फ‍िर से दस्‍तक दे सकती है। Uttarakhand Weather News शुक्रवार को उत्‍तराखंड में केदारनाथ समेत ऊंचे इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई जबकि निचले इलाकों में बारिश दर्ज की गई। चमोली में बदरीनाथ, हेमकुंड और औली में हिमपात हुआ। बर्फबारी के कारण यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग राड़ी टॉप के पास जबकि गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुक्की टॉप के पास बाधित है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com