Tennis - ATP - Monte Carlo Masters - Monte-Carlo Country Club, Monte Carlo, Monaco - April 20, 2018 Spain's Rafael Nadal celebrates winning his quarter final match against Austria's Dominic Thiem REUTERS/Eric Gaillard

मोंटे कार्लो : राफेल ने आगुट को हराकर दूसरे दौर में बनाई जगह

राफेल नडाल ने पुरुष सिंगल्स के मैच में बुधवार को यहां रॉबर्टो अगस्ता आगुट को हराकर मोंटे कार्लो मास्टर्स में विजयी आगाज किया।

स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने पुरुष सिंगल्स के मैच में बुधवार को यहां रॉबर्टो अगस्ता आगुट को हराकर मोंटे कार्लो मास्टर्स में विजयी आगाज किया। उन्होंने पहले दौर के मैच में आगुट को 6-1, 6-1 से मात दी। 32 वर्षीय नडाल ने यह मैच 76 मिनट में अपने नाम किया। गत चैंपियन और 11 बार के विजेता नडाल मैच के दौरान घुटने की किसी समस्या से परेशान होते दिखाई नहीं दिए, क्योंकि इसके कारण ही वह एक महीने पहले इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में रोजर फेडरर के खिलाफ मुकाबले से हट गए थे।

उन्होंने कहा, ‘मैं इस सकारात्मक शुरुआत से खुश हूं। मुझे कोर्ट पर खेलते हुए अच्छा लग रहा है। मुझे यहां वापस लौटकर अच्छा लगा रहा है। मुझे अभी घुटने में दर्द नहीं हो रहा है, लेकिन चोट कभी भी लग सकती है। यह खेल का हिस्सा है। यह मेरा टूर्नामेंट में पहला मैच था और उम्मीद करता हूं कि यह लय आगे भी जारी रखूंगा।’

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने तीसरे दौर में जगह बनाई। उन्होंने तीन सेट तक चले पुरुष सिंगल्स के मैच में जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को 6-3, 4-6, 6-4 से मात दी। साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले जोकोविक को इस टूर्नामेंट के पहले दौर में बाई मिली थी।

वहीं, एशिया के शीर्ष खिलाड़ी जापान के केई निशिकोरी पहले दौर के मैच में पियरे हर्बट से 5-7, 4-6 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

अन्य पुरुष सिंगल्स के पहले दौर के मैच में जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव ने कनाडा के युवा खिलाड़ी फेलिक्स आगुर को आसानी से 6-1, 6-4 से हरा दिया।

रोजर फेडरर को इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के फाइनल में हराने वाले डोमिनिक थिएम ने स्लोवाकिया के मार्टिन क्लीजन को 6-1, 6-4 से पहले दौर के मैच में हरा दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com