मुख्यमंत्री ने 16 जनपदों में पी0पी0पी0 मोड पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना की कार्यवाही को तेजी से संचालित करने के दिये निर्देश

  • इन मेडिकल कॉलेजों की स्थापना हो जाने के बाद सम्बन्धित जनपदों की जनता को उच्चस्तरीय चिकित्सा सेवायें सुगमतापूर्वक उपलब्ध होने लगेंगी
  • प्रदेश सरकार युवाओं को उच्च शिक्षा के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिये कृत संकल्पित
  • राज्य विश्वविद्यालय से असेवित मण्डलों में राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना की जायेगी
  • अधिकारियों को इस सम्बन्ध में कार्ययोजना बनाकर कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश

लखनऊ: 25 फरवरी, 2021  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने 16 जनपदों में पी0पी0पी0 मोड पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना की कार्यवाही को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 59 जनपदों में राजकीय अथवा निजी मेडिकल कॉलेज स्थापित है। मेडिकल कॉलेज से असेवित 16 जनपदों में पी0पी0पी0 मोड पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना का निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री जी आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन मेडिकल कॉलेजों की स्थापना हो जाने के बाद प्रदेश की स्वास्थ्य सेवायें अत्यन्त सुदृढ़ हो जाएंगी। सम्बन्धित जनपदों की जनता को उच्चस्तरीय चिकित्सा सेवायें सुगमतापूर्वक उपलब्ध होने लगेंगी।

बैठक में अवगत कराया गया कि 16 असेवित जनपदों में मेडिकल कॉलेजों की पी0पी0पी0 मोड पर स्थापना के प्रस्ताव प्राप्त करने के लिये शीघ्र विकासकर्ता की नियुक्ति की जायेगी। विकासकर्ता की नियुक्ति हो जाने के पश्चात परियोजना हेतु प्रस्ताव आमंत्रित किये जाएंगे।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को उच्च शिक्षा के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिये कृत संकल्पित है। राज्य विश्वविद्यालय से असेवित मण्डलों में राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना की जायेगी। ऐसे असेवित मण्डलों में राज्य विश्वविद्यालय संचालित हो जाने पर इन मण्डलों के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के व्यापक अवसर सुगमतापूर्वक प्राप्त होंगे। उन्होंने अधिकारियों को इस सम्बन्ध में कार्ययोजना बनाकर कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।
——–

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com