मुंबई इंडियंस एकलौती ऐसी टीम है जिसने IPL में किया है ऐसा कारनामा

सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम का नाम सभी को पता है, क्योंकि सिर्फ मुंबई इंडियंस ही ऐसी टीम है जिसने अब तक चार बार आइपीएल का खिताब अपने नाम किया है। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स का नाम आता है, जिसने 3 बार इंडियन प्रीमियर लीग की ट्रॉफी जीती है, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ही एकमात्र ऐसी टीम है जिसके खिलाड़ियों और टीम ने आईपीएल में मिलने वाले सभी अवॉर्ड्स को जीता है।

13 टीमें आईपीएल खेल चुकी हैं, लेकिन एक भी ऐसी टीम ने जिसने आईपीएल का हर एक अवॉर्ड जीता हो। दरअसल, मुंबई इंडियंस ने प्लेयर ऑफ दे मैच अवॉर्ड से लेकर आइपीएल में टीम को मिलने वाले फेयर प्ले अवॉर्ड तक सारे खिताब अपने नाम करने में सफलता प्राप्त की है, जबकि कुछ टीमें तो अभी भी ऐसी हैं जो एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई हैं। उनमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें: यूपी में 21 साल का युवक मिला कोरोना पॉजिटिव, देश में मरीजों के संख्या 2000 के पार

मुंबई ने जीता है आईपीएल का हर अवॉर्ड

दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई की इस टीम ने आइपीएल ट्रॉफी, ऑरेंज कैंप, पर्पल कैप, मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर अवॉर्ड, इमर्जिंग प्लेयर अवॉर्ड, फेयर प्ले अवॉर्ड, मैक्सिमम सिक्सिज अवॉर्ड, मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड, फास्टेस्ट फिफ्टी अवॉर्ड, परफेक्ट कैच ऑफ द सीजन अवॉर्ड और चेंजर ऑफ द सीजन अवॉर्ड भी मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने जीतने में सफलता प्राप्त की है।

आपको बता दें, आईपीएल के अब तक 12 सीजन सफलता पूर्व हो चुके हैं। लीग का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। हालांकि, ये लीग 15 अप्रैल से भी शुरू हो पाएगी। इसकी गारंटी नहीं है, क्योंकि 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन है। ऐसे में ये लीग कब शुरू होगी कुछ कहा नहीं जा सकता। आईपीएल की मौजूदा चैंपियन की बात करें तो ये मुंबई इंडियंस ही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com