मारुति सुजुकी की नई Ertiga आज लॉन्च हो रही, जानें क्या कुछ खास…

नई Ertiga भारत में 2012 से सेल में मौजूद फर्स्ट जेनरेशन मॉडल को रिप्लेस करेगी. नई मारुति सुजुकी Ertiga भारत में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जिसे फेसलिफ्टेड Ciaz में दिया गया है. जबकि डीजल इंजन में कोई बदलाव नहीं आएगा. नई Ertiga में पुराने मॉडल की तरह 1.3-लीटर डीजल इंजन ही मिलेगा.

मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट 7-सीटर MPV Ertiga भारत में आज लॉन्च होने जा रही है. नई Ertiga को Swift, Dzire, Ignis और Vitara Brezza की तरह Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. नई Ertiga को पूरी तरह से नया डिजाइन और नए इक्विपमेंट्स दिया गया है.

साथ ही आपको बता दें नई MPV के लिए बुकिंग आधिकारिक तौर पर पहले ही शुरू कर दी गई थी. एक पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, नई Maruti Ertiga पेट्रोल में 1,500cc इंजन दिया जाएगा जो 105hp का पावर और 138Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करेगा. जहां तक डीजल इंजन की बात है तो यहां पुराना 1,248cc यूनिट ही मिलेगा जो 90hp का पावर और 200Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करेगा.

ट्रांसमिशन के लिए मारुति की ओर से पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ एक 4-स्पीड टर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा. वहीं डीजल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनु्अल ट्रांसमिशन दिया जा सकता है.

नई Ertiga 4,395mm लंबी, 1,735mm चौड़ी और 1,690mm ऊंची है और इसका व्हीलबेस 2,740mm का है. इंडिया-स्पेक वाली नई मारुति अर्टिगा का टर्निंग रेडियस 5.2 मीटर है और ये 45-लीटर फ्यूल टैंक के साथ आएगी.

नई अर्टिगा पेट्रोल पहली बार मारुति की SHVS टेक्नोलॉजी के साथ आएगी. यानी ये डुअल-बैटरी सेटअप के साथ आएगी, जिसे Ciaz फेसलिफ्ट में दिया गया था. वहीं अर्टिगा डीजल में पुराने मॉडल की तरह सिंगल-बैटरी सेटअप ही मिलेगा.

कलर ऑप्शन्स की बात करें तो नई अर्टिगा को भारत में 5 कलर ऑप्शन- ऑबर्न रेड, मैग्मा ग्रे, ऑक्सफोर्ड ब्लू, आर्कटिक वाइट और सिल्की सिल्वर में सेल किया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com