महिला ने अपने कपड़ों पर दिखाए इस शक्तिशाली नेता के स्पर्म के दाग और फिर पूरी दुनिया में…

किसी ने सच ही कहा है प्यार अंधा होता है, वो उम्र, ओहदा कुछ नहीं देखता। तभी तो इतने प्रतिष्ठित पद पर बैठा शख्स भी अपने से आधी उम्र की लड़की के प्यार में पड़कर सारी मर्यादाएं भूल जाता है। बिल क्लिंटन और 22 साल की मोनिका की लव स्टोरी इतनी मशहूर हुई कि आजतक लोगों को याद है। बिल और मोनिका के से’क्स स्कैंडल ने राष्ट्रपति क्लिंटन का करियर ही खत्म कर दिया। क्लिंटन के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाया गया और उन्हें देश से माफी मांगनी पड़ी थी।


सेक्स, सीडी और सियासत का जब-जब कॉकटेल हुआ है, तब-तब हंगामा बरपा है। दोस्ती, महत्वाकांक्षा, मोहब्बत और जुनून के दरमियान जब शक पैदा होता, तो साजिश होती है। यही साजिश एक कत्लेआम को जन्म देती है। दुनियाभर में सियासी हस्तियों से लेकर फिल्मी सितारों तक, हर कोई से’क्स स्कैंडल की गिरफ्त में आया है।

आज बात करेंगे अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और व्हाइट हाउस में पूर्व इंटर्न मोनिका लेविंस्की के से’क्स स्कैंडल की, जिसने सियासी गलियारे में भूचाल ला दिया था।

सन् 1998 में पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और मोनिका लेविंस्की के से’क्स स्कैंडल ने अमेरिकी राजनीति में तूफान ला दिया था। मोनिका व्हाइट हाउस में इंटर्न के तौर पर काम करती थी। 23 जुलाई 1973 कैलिफोर्निया के सैन फ्रांसिस्‍को शहर में पैदा हुई मोनिका की उस समय महज 22 साल की थी। उस वक्त मोनिका लेविंस्की ने खुलासा किया था कि 1995 से 1997 तक उनके और क्लिंटन के बीच नौ बार यौन संबंध बने थे। दोनों के बीच शारीरिक संबंध आपसी सहमति से थे, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति ने उनका फायदा उठाया था। उन्होंने कहा था, ‘मेरे और क्लिंटन के बीच जो हुआ, मुझे उसका बहुत खेद है।’

90 के दशक में पूरी बॉलीवुड में धूम मचा रखा थी ये पाँच अभिनेत्रियाँ, ये है वाली आज भी है सबकी फेवरेट…

पहले तो क्लिंटन ने इस रिश्ते को सिरे से खारिज कर दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपने नाजायज संबंध सार्वजनिक रूप से कबूल कर लिया था। मोनिका ने कहा था, ‘मैंने आखिरकार निर्णय लिया कि मैं अपनी राय जाहिर करूंगी। हालांकि जानती हूं मुझे इसकी क्या कीमत चुकानी पड़ेगी।’ मोनिका ने एक लेख में लिखा था, ‘मेरे बॉस ने मेरा फायदा उठाया। मैं हमेशा इस बात पर अडिग रहूंगी कि दोनों के बीच संबंध आपसी सहमति से थे। कुछ लोगों के बीच यह चर्चा थी कि क्लिंटन ने मुझे पैसे दिए होंगे, अन्यथा मैं चुप क्यों रही होती? मैं भरोसा दिलाती हूं कि यह पूरी तरह से झूठ है।’ उन्होंने अपनी टीशर्ट पर क्लिंटन के स्पर्म के दाग भी दिखाए

सेक्स स्कैंडल के बाद मोनिका ने व्हाइट हाउस छोड़ दिया। उसके बाद कुछ दिनों तक हैंडबैग डिजाइनर के तौर पर काम किया। उसके बाद वह एक रियालिटी डेटिंग शो की होस्ट बनने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चली गईं थी। उनके अतीत की वजह से अमरीका में नौकरी मिलने में दिक्कत हुई थी। रिपब्लिकन पार्टी ने बिल क्लिंटन पर मोनिका लेविंस्की से अफेयर को लेकर संघीय जांचकर्ताओं से झूठ बोलने का आरोप लगाया। इसी आरोप में रिपब्लिकन पार्टी ने क्लिंटन के खिलाफ महाभियोग भी शुरू किया, लेकिन नाकाम रहे। क्लिंटन ने अपना कार्यकाल पूरा किया। वे साल 2000 तक राष्ट्रपति रहे।

ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी : 1995 में मोनिका लेविंस्की व्हाइट हाउस में इंटर्न के बतौर काम करने पहुंची और कुछ ही दिनों में राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की नजरों में चढ़ गईं। शायद ये पहली नजर का प्यार था। अब तक क्लिंटन की शादी हुए 20 साल हो चुके थे और राष्ट्रपति बने 2 साल। क्लिंटन और लेविंस्की का प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बन गए। अपनी छवि साफ रखने के लिए क्लिंटन ने मोनिका को व्हाइट हाउस स्टाफ में रखने की सिफारिश की, ताकि इंटर्नशिप खत्म होने के बाद उनका मिलना जुलना आराम से जारी रह सके। मोनिका को जॉब भी मिला, लेकिन उसने इनकार कर दिया।

दोस्त से कही दिल की बात : मोनिका अपनी दोस्त लिंडा ट्रिप से क्लिंटन से अपने रिश्ते का जिक्र किया करती थी। लिंडा व्हाइट हाउस में ही कर्मचारी थी, जिसने मोनिका को मनाया कि वो क्लिंटन के दिए सारे गिफ्ट संभालकर रखे. क्योंकि वो राष्ट्रपति के बेशकीमती उपहार थे। लिंडा ने मोनिका के साथ बातचीत भी रिकॉर्ड करनी शुरू कर दी। जनवरी 1998 में मोनिका और बिल का रिश्ता दुनिया के सामने आ गया। मोनिका का गुनाह टेपों में मौजूद था, लेकिन मोनिका ने दुनिया के सामने इस रिश्ते से साफ इनकार कर दिया। क्लिंटन भी अनजान बने रहे। दोनों अपनी पोजीशन बचाने में लगे थे लेकिन आखिरकार सच दुनिया के सामने आया और दुनिया के सबसे शक्तिशाली शख्स का करियर बर्बाद हो गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com