महिला कुश्ती में बेलारूस की वेनेसा से विनेश फोगाट को मिली शिकस्त

नई दिल्ली: महिलाओं के 53 किग्रा क्वार्टर फाइनल में नंबर एक वरीयता प्राप्त विनेश फोगट बेलारूस की वेनेसा से 3-9 से हार गईं। हालांकि पदक की उम्मीद बरकरार है, लेकिन विनेश अब कांस्य के लिए अपना रेपचेज जानने के लिए इंतजार करेंगी, जो वेनेसा के फाइनल में पहुंचने पर निर्भर करेगा। यह भारत के लिए एक बड़ी हार साबित हो सकती है। 

गुरुवार को महिला कुश्ती में भारत की नंबर 1 उम्मीद विनेश फोगाट ने जबर्दस्त शुरुआत की। 53 किग्रा वर्ग में विनेश फोगाट ने स्वीडन की सोफिया मैटसन को 7-1 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। विनेश ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले पीरियड में 2-2-1 तकनीकी पॉइंट हासिल किए। जबकि सोफिया को इसमें एक भी अंक नहीं मिल सका।

विनेश लगातार हावी होती रहीं। उन्होंने दूसरे पीरियड में 2 तकनीकी पॉइंट हासिल किए। जबकि इसमें सोफिया को एक अंक मिला। पहले से ही बढ़त हासिल कर चुकीं विनेश ने इस तरह सोफिया का खेल 7-1 से खत्म कर दिया।

इससे पहले दिन में अंशु मलिक महिला फ्रीस्टाइल 57 किग्रा रेपेचेज में रूसी ओलंपिक समिति की वेलेरिया कोब्लोवा से हारने के बाद टोक्यो 2020 से बाहर हो गईं। कोब्लोवा ने भारतीय को 5-1 से हराया। अपने पहले खेलों में भाग लेते हुए, अंशु ने बहादुरी से लड़ाई लड़ी, लेकिन अनुभवी खिलाड़ी के खिलाफ एक मौका खड़ा नहीं कर सकीं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com