महाविलय: रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे बड़ी मीडिया कंपनी बन गई

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने मीडिया और डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस के विलय का फैसला लिया है। इस फैसले के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व वाली कंपनी नेटवर्क 18 में टीवी18, केबल सेवा प्रदाता डेन और हैथवे का विलय होगा।

17 फरवरी 2020 यानी सोमवार को हुई एक सामूहिक बैठक में इस विलय को मंजूरी दी गई है। इस वियल के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे बड़ी मीडिया कंपनी बन गई है। कहा जा रहा है कि इस मर्जर के बाद Network 18 का सालाना रेवेन्यू 8,000 करोड़ हो जाएगा।

17 फरवरी को हुई बैठक में टीवी18 ब्रॉडकास्ट, हैथवे केबल, डेन नेटवर्क और नेटवर्क 18 के अधिकारी शामिल थे। इस बैठक के बाद रिलायंस ने कहा कि न्यूज और एंटरटेनमेंट के इस महाविलय के बाद देश के सबसे बड़े केबल डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क को एक ही छत के नीचे लाने से सभी की क्षमता बढ़ेगी और इसका फायदा सभी स्टेकहोल्डर्स को मिलेगा। इस वियल के बाद रिलायंस का मुकाबला जी ग्रुप और सन टीवी नेटवर्क जैसे ग्रुप से होगा।

इस विलय के बाद टीवी18 ब्रॉडकास्ट के 100 शेयरों के बदले नेटवर्क 18 के 92 शेयर मिलेंगे। हैथवे केबल के 100 शेयर्स के बदले नेटवर्क 18 के 78 शेयर्स मिलेंगे। वहीं डेन नेटवर्क के 100 शेयर्स के बदले 191 शेयर्स मिलेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com