महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे की अपील के बाद, ट्रेनों में घटी यात्रियों की संख्या

 महाराष्ट्र में पश्चिम रेलवे (Western Railway) की उपनगरीय ट्रेनों पर यात्रियों की संख्या में मंगलवार को 8 लाख की कमी आयी है, गौरतलब है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray) ने लोगों से राज्य में कोरोनो वायरस (coronavirus) फैलने के मद्देनजर गैर-जरूरी यात्रा से बचने की अपील की थी। पश्चिम रेलवे के अनुसार, मंगलवार को 32.60 लाख यात्रियों ने अपनी उपनगरीय ट्रेनों में यात्रा की जबकि सोमवार को यात्रियों की संख्या 40.75 लाख थी।

पश्चिम रेलवे के मुख्य प्रवक्ता रविंदर भाकर ने कहा, ‘यात्रियों की संख्या में लगभग 25 फीसदी की कमी आई है।’ मंगलवार को, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की थी कि यदि आवश्यक न हो तो ट्रेन और बस यात्रा से बचें। हालांकि कोरोनो वायरस के कारण उपनगरीय सेवाओं को रोकना नहीं चाहिए। उपनगरीय सेवाएं मुंबई की जीवन रेखा हैं और उनके द्वारा प्रतिदिन 80 लाख से अधिक यात्रियों का आवागमन होता है।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार हालांकि मध्य रेलवे की उपनगरीय ट्रेनों में सटीक  यात्री संख्या उपलब्ध नहीं थी, लेकिन मंगलवार को यात्रियों की संख्या में 7 से 9 लाख तक की कमी आयी है। महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को भीड़ से बचने और सुरक्षा व्यवस्था को कम करने के उपायों के तहत सार्वजनिक परिवहन में यात्रियों की संख्या को कम से कम 50 प्रतिशत तक कम करने का निर्णय लिया था।

गौरतलब है कि गुरुवार को भी मुंबई में दो महिलाओं को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है, जिसके बाद महाराष्ट्र में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर 47 तक पहुंच गयी है। ये दोनों महिला हाल ही में विदेश से लौटी थी। एक महिला की उम्र 22 वर्ष है जबकि दूसरी महिला 49 वर्ष की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com