मस्कारा लगाने वाले ब्रश के शेप के हिसाब से उनके उपयोग के बारे में ये जानकारी आप नहीं जानते होंगे ..

मस्कारा ब्रूशेस जिन्हे मस्कारा वान्ड्स भी कहते है केवल मस्कारा ऐप्लिकेटर ही नहीं होते, बल्कि आपकी आंखों में ग़ज़ब का आकर्षण पैदा कर देते हैं. ये एक ही स्ट्रोक में ये आपकी पलकों को घना, लंबा और काला दिखाने की कूवत रखते हैं. कि ये मैजिक वॉन्ड अलग-अलग आकार-प्रकार में आती है? इन अलग-अलग मस्कारा वान्ड को लेकर यदि आपको यह समझने में परेशानी होती है कि आख़िर ये किस तरह काम करते हैं तो हम आपकी यह उलझन अभी दूर किए देते हैं.

थिक फ़ाइबर ब्रश वान्ड: जितना मोटा यानी थिक वान्ड होगा आपकी पलकें उतनी ही मोटी नज़र आएंगी! घने ब्रिसल्स वाला वान्ड, लैश डिफ़ाइनर-ब्लैक में है आपको मोटी और भरी-भरी पलकें देने में सक्षम है. मोटा फ़ाइबर वान्ड पतली पलकों को भर देता है, जिससे आपको गुड़िया जैसी आंखों वाला यानी डॉल-आइड लुक मिलता है. आप इस वान्ड के इस्तेमाल से अपने सपनों जैसी पलकें पा सकती हैं.

बॉटम लैश वान्ड: यदि आप निचली पलकों में मस्कारा को इस तरह लगा पाती हैं कि वह स्मज न हो तो यह बहुत ही बढ़िया बात है! लेकिन यदि आप ऐसा नहीं कर पाती हैं तो आपके लिए भी एक वान्ड डिज़ाइन किया गया है. जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है, बॉटम लैश वान्ड एक छोटा वान्ड होता है, जिसमें कम ब्रिसल्स होते हैं, ताकि इससे निचली पलकों पर मस्कारा लगाने से मस्कारा अच्छी तरह लग जाए और स्मज-फ्री बना रहे.

कर्व्ड वान्ड: कर्व्ड मस्कारा वान्ड वही काम करता है, जैसा कि यह दिखाई देता है. यह पलकों को घुमाव (कर्व) देता है और उन्हें चिपकने नहीं देता. यदि आप कर्ली और लंबी पलकें चाहती हैं तो इस तरह के वान्ड वाला मस्कारा ख़रीदें.  यह आपकी पलकों को सही घुमाव देता है. यहां आपने इसके वान्ड को पलकों पर घुमाया और वहां आपको कर्ली और लंबी पलकें मिलीं. यह बिल्कुल झटपट हो जाएगा.

क्लासिक कंघी जैसा वान्ड: यह क्लासिक कोम जैसा मस्कारा वान्ड पलकों का श्रृंगार करने वाले लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है. यह वान्ड पलकों को घना और लंबा दिखाता है. साथ ही, उन्हें भरा-भरा भी लुक भी देता है. इसके कंघी जैसे ब्रिसल्स (दांत) यह सुनिश्चित करते हैं कि पलकें सुपरिभाषित दिखें. जो आपकी पलकों को मदभरा दिखाता है. इसका पॉइन्टेड सिरा आंखों के अंदरूनी कोने पर मौजूद पतली से पतली पलक तक पहुंच जाता है.

बॉल/बॉल-टिप वान्ड: बॉल वान्ड में ब्रिसल्स एक स्फ़ीर यानी गोले के आकार में होते हैं, जबकि बॉल टिप वान्ड में एक लंबे वान्ड के सिरे पर एक ब्रिसल्स की बॉल होती है. इस वान्ड का मुख्य उद्देश्य यह होता है कि मस्कारा आपकी पलकों की जड़ों से ले कर सिरों तक अच्छी तरह लगे और आपको पूरा कवरेज मिले. लंबे ब्रश से यह काम नहीं हो पाता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com