मशहूर डांसर

अभी-अभी: मशहूर डांसर सपना चौधरी की सड़क हादसे मे हुई मौत

प्रसिद्ध हरियाणवी सिंगर व डांसर सपना चौधरी के अचानक जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश से हड़कंप मच गया है। हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के इलाके में लाखों नौजवानों के दिलों पर राज करने वाली ये खूबसूरत गायिका ने सुसाइड नोट में अपने खिलाफ केस करने वाले गुड़गांव के एक व्यक्ति को जिम्मेदार ठहराया है।मशहूर डांसर

 वह दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती है और जानकारी के मुताबिक उसकी हालत गंभीर है। उधर, सूचना है कि दिल्ली पुलिस ने सपना चौधरी के खिलाफ ही खुदकुशी की कोशिश का मामला दर्ज किया है।
डांसर सपना। (फाइल फोटो)

स्टेज पर डांस करते वक्त अपनी अदाओं से युवाओं का मन मोहने वाली सपना चौधरी ने रविवार को खुदकुशी की कोशिश की। दिल्ली के एक अस्पताल में डॉक्टरों ने सपना की जान तो बचा ली। उसके चाहने वालों यह जानने के लिए परेशान ते कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया।

गुड़गांव में हरियाणा के 36 जातियों पर आधारित हरियाणवी गीत (बिगड़ग्या) के बाद विवादों में आई सपना चौधरी ने अपने सुसाइड नोट में

सपना चौधरी की फेसबुक वॉल से ली गई तस्वीर।

गुड़गांव के सतपाल तंवर नाम के एक शख्स को जिम्मेदार ठहराया। छह पेज़ के अपने सुसाइड नोट में सपना ने गुड़गांव पुलिस पर भी सवाल उठाए हैं।

सतपाल तंवर वह शख्स है, जिसने गुड़गांव के चक्करपुर गांव में हुए कार्यक्रम के बाद सपना के खिलाफ जातिवाद का केस दर्ज करवाया था। सपना ने बताया कि उस रागनी को लेकर मैंने सोशल मीडिया और अखबारों के जरिए लोगों से माफी मांगी है। लोगों ने मुझे माफ कर दिया, लेकिन इस इंसान (सतपाल तंवर) ने मुझे माफ करना तो दूर मेरे चरित्र के बारे में भी गलत-गलत बातों का इस्तेमाल किया। सतपाल तंवर ने अपनी फेसबुक आईडी पर मेरे बारे में बहुत ही अश्लील शब्दों (नचनिया, जिस्म बेचने वाली, इसकी जगह तो पाकिस्तान में है) का प्रयोग किया है।

सपना ने अपने 6 पेज के सुसाइड नोट में सतपाल तंवर नाम के शख्स को दोषी ठहराया है। उन्होंने लिखा ”मैं सपना चौधरी सोच समझकर और पूरे होश में अपनी जिंदगी को खत्म करने जा रही हूं। मेरी आत्महत्या करने की वजह नवाब सतपाल तंवर है। मैं मेहनत करके अपने परिवार का गुजारा करती थी। आज मैं सबसे हार चुकी हूं। किसी ने मेरी और मेरे परिवार की मदद नहीं की। मेरी आत्महत्या करने की वजह सिर्फ और सिर्फ नवाब सतपाल तंवर है। आज मैंने फेसबुक पर एक पेज देखा इसमें कुछ बातें ऐसी लिखी हैं जिसको पढ़कर मैं अंदर से टूट चुकी हूं। मेरे चरित्र के बारे में आज इन शब्दों को पढ़कर जीने की चाह खत्म हो गई है। इस सुसाइड नोट की कॉपी मैं हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टरजी को भी भेज रही हूं। जो भी कर रही हूं अपनी मर्जी से कर रही हूं और मैं अपनी मां भाई और बहन से माफी मांगती हूं।”

सिंगर सपना चौधरी ने 17 फरवरी को गुड़गांव के एक गांव में रागिनी गाई थी। रागिनी में इस्तेमाल कुछ शब्दों को लेकर सतपाल तंवर नाम के शख्स ने सपना के खिलाफ एसी/एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था, जिसके बाद सपना चौधरी ने फेसबुक पर माफी भी मांगी थी।

सपना ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा था कि मैं आप सभी से निवेदन करती हूं कि मेरे द्वारा गाई गई रागिनी ‘जात-पात का सांग बिगड़ गया‘  17 फरवरी को लोगों की मांग पर गाई थी।  14 जुलाई को जिस पर नवाब सतपाल तंवर ने  मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी थी। अब आप लोग ही बताएं कि ये रागिनी मेरे से पहले कई लोगों ने गा रखी है। इस रागिनी को करीब 40 साल पहले पंडित जगदीश चंद्र ने लिखा था। अब आप लोग ही बताएं कि मेरे ऊपर ही मुकदमा क्यों कराया गया है। 

मेरे मित्रों मैं आप लोगों को बता दूं कि नवाब सतपाल तंवर ने मेरे खिलाफ बहुत ही आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया। अत: आप लोगों से निवेदन है कि सभी मेरा इस मुश्किल घड़ी में साथ दें।

सपना ने अपने नोट में लिखा, ”आज मैंने फेसबुक पर सुबह एक पेज देखा, जिसमें लिखा था, ‘सपना चौधरी की धमकी- नेताओं व अधिकारियों को करूंगी नंगा।’ इसमें कुछ बातें ऐसी लिखी हैं, जिसे पढ़कर मैं अंदर से टूट चुकी हूं।”

जब पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के साथ लड़की ने खिसका दिया टॉवेल, वायरल वीडियो !

”जिन शब्दों ने आज मेरी आत्मा को भी मार दिया है मेरे चरित्र के बारे में आज इन शब्दों को पढ़कर मेरे जीने की चाह खत्म हो गई है। इस पेज में लिखा है कि बड़े अधिकारी मेरे जिस्म से खेलते आए हैं। स्टेज पर मैंने पब्लिक को खुश रखा है और रात में बिस्तर पर मंत्रियों और अधिकारियों को खुश रखा है। मैंने ऐसा कुछ भी नहीं लिखा और न कहा।”
सपना ने लिखा है  ”ये सतपाल तंवर की सोची-समझी चाल है। क्या कोई लड़की अपनी बदनामी इस मुकाम पर पहुंचने के बाद खुद करेगी। अगर मुझे ये ही काम करना होता तो लाखों की भीड़ में मैं स्टेज पर नाचती नहीं, ऐसे ही पैसा कमा लेती।’’

उल्लेखनीय है कि हरियाणा की मशहूर सिंगर और डांसर सपना चौधरी के खिलाफ इसी साल जुलाई में गुड़गांव के सेक्टर-29 के थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। सपना पर आरोप है कि उन्होंने चक्करपुर क्षेत्र में रागनी प्रोग्राम के दौरान दलितों के लिए अपशब्द कहे थे।

जानकारी के अनुसार सपना और उनकी पूरी टीम ने ‘बिगड़ग्या’ नामक एक रागनी गाई थी, जिसमें जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया गया था।

इसके साथ ही, गुड़गांव में रविवार को ही सपना के खिलाफ सतपाल तंवर ने सेक्टर-4 में पंचायत की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com