‘मन की बात’ में आज PM मोदी अनलॉक 1 के सभी नियमो को जनता के साथ साझा करेगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम के 65वें भाग में एक बार फिर से देशवासियों को संबोधित करेंगे. जाहिर है रविवार यानी कि 31 मई लॉकडाउन 4 का आखिरी दिन है. ऐसे में संभव है कि पीएम मोदी का संबोधन दो महीने के बाद एक जून से दी जाने वाली ढील को लेकर होगा.

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को ही अनलॉक 1 की घोषणा की है. यानी एक जून से लॉकडाउन तो जारी रहेगा लेकिन सिलसिलेवार तरीके से ढील भी दी जा रही है. हालांकि कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह ही सभी नियम लागू रहेंगे.

शनिवार को ही मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे किए हैं इसलिए संभव है कि वो इस बारे में भी जनता से बात करें.

इससे पहले 64 वें भाग के ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन देश में कोविड-19 से उपजे हालात पर केंद्रित था. इस कार्यक्रम में उन्होंने समस्त देशवासियों से लॉकडाउन के दौरान गरीब, प्रवासी मजदूरों की सहायता करने की अपील की थी.

उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा था कि भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई लोगों द्वारा संचालित है. जो जनता और प्रशासन साथ मिलकर लड़ रहे हैं.

बता दें, प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 24 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी. पहले ये 21 दिनों के लिए था. उसके बाद इसे अलग-अलग चरणों में 31 मई तक बढ़ाया गया.

पिछले 24 घंटे में देश में रिकॉर्ड 8,380 नए कोरोना केस सामने आए हैं और 193 लोगों की मौत हो गई है. देश में अब कुल कोरोना मामलों की संख्या 1,83,143 है, जिसमें 89995 एक्टिव केस हैं. जबकि 86984 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com