मध्यप्रदेश में रिलायंस जियो के यूजर्स हुए 2.83 करोड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

टेलीकॉम रेगुलेटर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानी ट्राई (TRAI) ने पिछले वर्ष नवंबर महीने के ग्राहकों के आंकड़े जारी किए हैं। ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सर्कल में उपभोक्ताओं की संख्या में गिरावट आई थी, लेकिन इसके बावजूद रिलायंस जियो ने यहां अपने साथ 3.7 लाख (कुल 2.83 करोड़ ग्राहक) यूजर्स जोड़े थे। वहीं, दूसरी तरफ इस सर्कल में एयरटेल ने 1.49 करोड़ और बीएसएनएल ने 63.4 लाख उपभोक्ता अपने साथ बने हुए हैं।
ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार, वोडाफोन-आइडिया को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सर्कल में 25.6 लाख ग्राहकों का नुकसान हुआ था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सर्कल में कंपनी के साथ मौजूदा समय में कुल 2.49 करोड़ उपभोक्ता जुड़े हैं।
ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्यप्रदेश के टेलीकॉम बाजार में जियो की 38 फीसदी, एयरटेल की 20 फीसदी, वोडाफोन-आइडिया की 33.5 फीसदी और बीएसएनएल की  9.2 फीसदी हिस्सेदारी है। इसके अलावा जियो ने इस सर्कल के कस्टमर शेयर बाजार में पहला स्थान प्राप्त किया है।
आपको बता दें कि नवंबर में रिलायंस जियो ने 56 लाख ग्राहक और एयरटेल ने 16.6 लाख ग्राहक जोड़े थे। जबकि वोडाफोन-आइडिया ने इस दौरान 3.64 करोड़ ग्राहकों का नुकसान हुआ था। वहीं, इस समय पूरे भारत में वोडाफोन के 33.6 करोड़ और एयरटेल के 32.7 करोड़ ग्राहक है।
रिलायंस जियो (Relaince Jio) ने पिछले साल जुलाई में 85 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को अपने साथ जोड़ा था। जबकि इस महीने में ही एयरटेल और वोडाफोन-आईडिया दोनों ही कंपनियों को कुल 60 लाख ग्राहकों का नुकसान हुआ था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com