मंच पर साथ आकर बोले राहुल- मैंने पहले ही कहा था, अख‌िलेश अच्छा लड़का है

कांग्रेस और सपा में गठबंधन के बाद राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने पहली बार मंच साझा किया। दोनों युवा नेताओं ने लखनऊ के ताज होटल में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस गठबंधन को नया नारा ‘यूपी को ये साथ पसंद है’ दिया। आगे देखें पत्रकारों से राहुल की बातचीत…

ताज होटल में पहुंचकर मंच साझा करने से पहले राहुल और अखिलेश गले मिले इसके बाद राहुल गांधी ने बोलना शुरू किया। राहुल ने कहा, उत्तर प्रदेश में पहला शब्द उत्तर है तो मेरे और अखिलेश की ये साझेदारी एक जवाब है। akhilesh-yadav_1485682466

राहुल ने कहा, हम क्रोध की राजनीति और बांटने की राजनीति को जवाब दे रहे हैं। इस मिलन में से प्रगत‌ि की सरस्वती निकलेगी। राहुल ने कहा क‌ि मुझे बेहद खुशी है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन हुआ। मेरा अखिलेश से पर्सनल रिलेशन भी है पॉलिटिकल भी।

27 साल यूपी बेहाल के नारे पर राहुल गांधी ने जवाब दिया, कांग्रेस पार्टी का लखनऊ हुआ था और उस सम्मेलन में मैंने अखिलेश जी के बारे में कहा था कि अखिलेश अच्छा काम कर रहा है, अच्छा लड़का है लेकिन उसे काम करने नहीं दिया जा रहा है। हम चाहते थे कि युवा सोच तेजी से आगे बढ़े इसल‌िए अखिलेश से गठबंधन किया। राहुल ने कहा क‌ि अब यूपी में युवाओं की सरकार आएगी, प्रगत‌ि की सरकार आएगी।

क्या गठबंधन के ल‌िए अखिलेश के हाथ में पार्टी की बागडोर आने का इंतजार किया जा रहा था, इस पर राहुल ने जवाब दिया कि हमारी विचारधारा मिलती है लेकिन थोड़ा कम्प्रोमाइज करना पड़ेगा। हम युवाओं और यूपी के लिए कम्प्रोमाइज करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा, यूपी के डीएनए में क्रोध और नफरत नहीं है। उन्होंने कहा क‌ि जो भी हमारी विचारधारा से सहमत हैं उन सभी का स्वागत है।

राहुल गांधी ने कहा, मैं मायावती जी का सम्मान करता हूं। उनकी विचारधारा से देश को खतरा नहीं है लेकिन बीजेपी की विचारधारा खतरनाक है।

वहीं अमेठी की सीटों पर चल रही खींचतान पर राहुल ने कहा, ये पार्टी का आंतरिक मामला है इस पर मैं जवाब नहीं देना चाहता। वहीं प्रियंका गांधी के प्रचार करने पर उन्होंने कहा क‌ि वह मेरी बहन है उसने मेरी हमेशा मदद की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com